कोरोना प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए मेयर ने दांत से चबाया एथलीट का गोल्ड मेडल

मेयर ने चबाया मेडल, बवाल कोरोना प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए मेयर ने दांत से चबाया एथलीट का गोल्ड मेडल

bhaskar user3
Update: 2021-08-13 11:47 GMT
कोरोना प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए मेयर ने दांत से चबाया एथलीट का गोल्ड मेडल
हाईलाइट
  • मेयर ने चबाया मेडल
  • टूटा 'पहाड़'

डिजिटल डेस्क, जापान। हाल ही में सोशल मीडिया पर जापान के मेयर के खिलाफ जमकर गुस्सा जाहिर किया जा रहा है। जापान के मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नागोया शहर के मेयर ताकाशी कावामूरा ने ओलंपिक्स में गोल्ड जीतने वाली सॉफ्टबॉल एथलीट मियू गोटो के गोल्ड मेडल को जब दांत से चबाया तब मियू गोटो का मेडल टूट गया। उस वक्त जापान की मीडिया भी वहां मौजूद थी। जिसके बाद उन्होंने ने यह खबर छाप दी जो कि अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है। इसके बाद से मेयर ताकाशी कावामूरा की जमकर आलोचना हो रही है। 

इस घटना के बाद ओलंपिक के प्रशासन ने एथलीट मियू गोटो के लिए दोबारा गोल्ड मेडल तैयार करवाने की बात कही है। घटना के वायरल होने के बाद मेयर ताकाशी कावामूरा ने सोशल मीडिया पर लोगों से माफी मांगी है और कहा है कि वो अपने इस शर्मनाक कार्य के लिए शर्मिंदा हैं। 72 साल के मेयर ने क्षमा मांगते हुए कहा मैंने खिलाड़ी का गोल्ड मेडल गंदा किया जिसके लिए उसने सालों परिश्रम किया होगा, मुझे इस बात का ध्यान रखते हुए ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए था।

मेयर की इस हरकत पर आईओसी एथलीट्स कमीशन की मौजूदा सदस्य यूकी ओटा ने भी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने ट्वीट कर मेयर ताकाशी कावामूरा की आलोचना की कि मुझे एथलीट और मेयर के संबंध क्या हैं यह नहीं पता। लेकिन मेयर की इस हरकत से यह साफ पता चलता है कि मेयर को एथलीट के प्रति सम्मान नहीं है। आगे उन्होंने कहा कि यह घटना स्पष्ट रूप से दिखाती है की मेयर ना तो एथलीट की रिस्पैक्ट करते हैं और न ही उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखा। अगर उन्हें जरा भी कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रहता तो वो ऐसी हरकत ना करते।   
 

Tags:    

Similar News