समाधान खोजने के प्रति गंभीर नहीं दिख रहा कीव : पुतिन

रूस-यूक्रेन तनाव समाधान खोजने के प्रति गंभीर नहीं दिख रहा कीव : पुतिन

IANS News
Update: 2022-03-15 18:00 GMT
समाधान खोजने के प्रति गंभीर नहीं दिख रहा कीव : पुतिन
हाईलाइट
  • मौलिक आकलन को रेखांकन

डिजिटल डेस्क, मास्को। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूरोपीय परिषद के प्रमुख चार्ल्स मिशेल के साथ टेलीफोन पर बातचीत के दौरान कहा कि कीव मास्को के साथ बातचीत के दौरान पारस्परिक रूप से स्वीकार्य समाधान खोजने के प्रति गंभीर रवैया नहीं दिखा रहा है।

क्रेमलिन की प्रेस सेवा के अनुसार, पुतिन ने रूस की मांगों को ध्यान में रखते हुए समझौतों को विकसित करने के लिए रूसी-यूक्रेनी वार्ता के अपने मौलिक आकलन को रेखांकित किया। आरटी के मुताबिक, क्रेमलिन ने कहा, उसी समय यह नोट किया गया था कि कीव पारस्परिक रूप से स्वीकार्य समाधान खोजने के प्रति गंभीर रवैया नहीं दिखा रहा है।

पुतिन ने डोनेट्स्क के केंद्र पर यूक्रेन की सेना के मिसाइल हमले के संबंध में यूरोपीय संघ की चुप्पी पर ध्यान केंद्रित किया। क्रेमलिन ने कहा, रूस के राष्ट्रपति ने इस तथ्य पर विशेष ध्यान दिया कि यूरोपीय संघ के नेतृत्व ने सार्वजनिक रूप से आकलन करते हुए कि यूक्रेनी सेना की कल की आपराधिक और अमानवीय कार्रवाई को नजरअंदाज कर दिया, जबकि उसने डोनेट्स्क के मध्य में एक आवासीय क्षेत्र पर एक मिसाइल हमला किया।

पुतिन ने टेलीफोन पर बातचीत के दौरान बहरीन के बादशाह शेख हमद बिन अल-खलीफा को डोनबास की रक्षा के लिए रूसी सेना के विशेष अभियान के कारणों और लक्ष्यों के बारे में बताया।

 

 (आईएएनएस)

Tags:    

Similar News