एयर स्ट्राइक से घबराया पाक, इमरान ने कहा - सेना हर तरह के हालातों के लिए रहे तैयार

एयर स्ट्राइक से घबराया पाक, इमरान ने कहा - सेना हर तरह के हालातों के लिए रहे तैयार

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-26 11:39 GMT
एयर स्ट्राइक से घबराया पाक, इमरान ने कहा - सेना हर तरह के हालातों के लिए रहे तैयार
हाईलाइट
  • इमरान खान ने कहा - हर तरह के हालातों के लिए रहें तैयार।
  • पाकिस्तान ने बताया उकसावे की कार्रवाई।
  • सर्जिकल स्ट्राईक 2.0 से पाक में मची खलबली।

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। भारतीय वायुसेना द्वारा जैश ए मोहम्मद के खिलाफ की गई कार्रवाई के बाद से ही पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने हालात को देखते हुए कल संसद का एक संयुक्त सत्र बुलाया है। इमरान खान ने ट्वीट कर सभी राष्ट्रीय शक्तियों को चेताते हुए देश के सभी सैन्य बलों से हर तरह के हालातों के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। खबर है कि इस सिलसिले में इमरान खान ने तुर्की से बात की है। बता दें कि पुलवामा हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना ने अल सुबह आतंकी संगठन के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि वायुसेना के 12 मिराज विमानों ने LOC को पार करते हुए एक हजार किलो बम बरसाकर जैश ए मोहम्मद के कई ठिकाने नष्ट कर दिए। इस हमले में करीब 300 आतंकियों के मारे जाने की संभावना है।

पाकिस्तान ने बताया उकसावे की कार्रवाई, संसद में जमकर हुआ हंगामा
सर्जिकल स्ट्राइक 2.0 कही जा रही वायुसेना की इस कार्रवाई को पाकिस्तान ने उकसावे की कार्रवाई बताया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के मुताबिक यह कार्रवाई उकसाने वाली है और पाकिस्तान के पास इसका जवाब देने का पूरा अधिकार है। पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की विशेष बैठक बुलाई। इस बैठक में इसमें विदेश मामलों के मंत्रियों, रक्षा, वित्त, कर्मचारी समिति के अध्यक्ष, COAS, CNS, CAS और अन्य नागरिक और सैन्य अधिकारी शामिल रहे। विदेश मंत्री शाह ने कहा कि मौसम ठीक होने के साथ ही, हमले वाली जगहों पर अंतरराष्ट्रीय मीडिया को लेकर जाया जाएगा, इसके लिए हैलिकाप्टर तैयार हैं। सर्जिकल स्ट्राइक 2.0 के बाद पाकिस्तान संसद में जमकर हंगामा हुआ। 

शाह महमूद कुरैशी ने बड़े पैमाने पर आतंकियों के मारे जाने पर कहा कि भारत ने इस कार्रवाई के बाद जो आंकड़े जारी किए हैं, वो सभी काल्पनिक हैं। पाकिस्तान इसका जवाब देने के लिए जगह और समय अपने हिसाब से तय करेगा।

मोदी ने कहा- सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा
पुलवामा में 40 सीआरपीएफ जवानों की शहादत के बाद से देशवासियों में काफी गुस्सा था। देश के हर कोने में बदला लेने की मांग उठ रही थी। ऐसे में आतंकियों के खिलाफ की गई इस सर्जिकल स्ट्राइक 2.0 ने शहीद परिवारों के जख्म भरने का काम किया है। राजस्थान के चुरू में एक रैली करने पहुंचे भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा। पीएम मोदी द्वारा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को वायुसेना द्वारा की जा रही इस कार्रवाई से अवगत करा दिया गया है। 

विदेश सचिव का दावा - आतंकी संगठन भारत में और हमलों की रच रहा था साजिश
विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया कि वायुसेना ने बालाकोट में जैश के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर का खात्मा कर दिया है। गोखले के अनुसार इस हमले में जैश ए मोहम्मद के बड़े कमांडर्स, कई बड़े आतंकी मारे गए हैं। गोखले ने दावा किया है कि आतंकी इस शिविर में भारत के खिलाफ कई और बड़े फिदायीन हमलों को अंजाम देने की फिराक में थे। 


 

Similar News