श्रीलंकन खिलाड़ियों के झटके से बौखलाया पाक, फवाद ने भारत पर लगाया टीम को धमकाने का आरोप

श्रीलंकन खिलाड़ियों के झटके से बौखलाया पाक, फवाद ने भारत पर लगाया टीम को धमकाने का आरोप

Bhaskar Hindi
Update: 2019-09-10 13:03 GMT
श्रीलंकन खिलाड़ियों के झटके से बौखलाया पाक, फवाद ने भारत पर लगाया टीम को धमकाने का आरोप
हाईलाइट
  • इस बौखलाहट में वह इसका दोष भारत पर मढ़ने से भी नहीं चूक रहे
  • पाकिस्तान के मंत्री श्रीलंकन खिलाड़ियों से झटका मिलने के बाद बौखला गए हैं
  • हुसैन ने भारत पर श्रीलंकाई खिलाड़ियों को धमकाने का आरोप लगाया है

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। आतंक के पनाहगार देश पाकिस्तान के मंत्री श्रीलंकन खिलाड़ियों से झटका मिलने के बाद बौखला गए हैं। इस बौखलाहट में वह इसका दोष भारत पर मढ़ने से भी नहीं चूक रहे। अपने बेतुके बयानों के लिए मशहूर पाकिस्तान के चर्चित मंत्री फवाद हुसैन ने 10 श्रीलंकाई खिलाड़ियों के पाक दौरे से नाम वापस लेने का आरोप भारत पर लगाया है। हुसैन का आरोप है कि भारत के दबाव में इन खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस लिया है।

फवाद ने ट्वीट कर कहा, "कुछ जानकार स्पोर्ट्स कॉमेंटेटर्स ने मुझे बताया कि भारत ने श्रीलंका के खिलाड़ियों को धमकी दी है कि अगर उन्होंने पाकिस्तान के दौरे पर जाने से मना नहीं किया तो उन्हें आईपीएल से बाहर कर दिया जाएगा। यह वास्तव में सस्ती रणनीति है।" उन्होंने कहा, "खेल से लेकर अंतरिक्ष तक, कट्टर राष्ट्रवाद कुछ ऐसा छा गया है जिसकी हमें निंदा करनी चाहिए। भारतीय अधिकारियों की यह घटिया हरकत है।"

 

 

बता दें कि सोमवार को श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए पाकिस्तान के आगामी दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था। टी-20 कप्तान लसिथ मलिंगा और वनडे कप्तान दिमुथ करुणारत्ने सहित दस श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस लिया है।

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि राष्ट्रीय खिलाड़ियों को छह मैचों की लिमिटेड ओवर सीरीज़ के लिए सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी दी गई थी। उन्हें यह तय करने की स्वतंत्रता भी दी गई थी कि वे जाना चाहते हैं या नहीं। ब्रीफिंग के बाद, 10 खिलाड़ियों ने कराची में 27 सितंबर से शुरू होने वाले तीन एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय और तीन टी-20 मैचों की सीरीज से दूर रहने का फैसला लिया।

मार्च 2009 में लाहौर में एक टेस्ट मैच के दौरान श्रीलंकाई टीम की बस पर एक आतंकवादी हमला हुआ था। इस हमले के बाद, अधिकांश अंतरराष्ट्रीय टीमों ने दक्षिण एशियाई देश का दौरा करने से इनकार कर दिया। इस हमले के बाद यह श्रीलंका का दूसरा पाकिस्तान दौरा होगा।

अक्टूबर 2017 में थिसारा परेरा की अगुवाई में श्रीलंकन टीम ने लाहौर में T-20 मैच खेला था। हालांकि परेरा ने इस बार सीरीज से दूर रहने का फैसला लिया है।

Tags:    

Similar News