पाक ने नकारा घोषणापत्र, 'हमारी जमीन पर नहीं पनप रहा आतंक'

पाक ने नकारा घोषणापत्र, 'हमारी जमीन पर नहीं पनप रहा आतंक'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-05 17:09 GMT
पाक ने नकारा घोषणापत्र, 'हमारी जमीन पर नहीं पनप रहा आतंक'

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। अपने यहां पनप रहे आतंकी संगठनों पर कार्रवाई को लेकर बन रहे अतंरराष्ट्रीय दबाव के बीच पाकिस्तान ने एक बार फिर आतंक के मुद्दे पर सफेद झूठ बोला है। ब्रिक्स समिट के शियामेन घोषणापत्र में लश्कर और जैश जैसे पाक स्थित आतंकी समूहों का जिक्र होने पर बौखलाए पाक ने घोषणा पत्र को ही नकार दिया है। पाक का कहना है कि उसकी जमीन आतंकियों के लिए "सैफ हैवन" नहीं है और न ही वो आतंकियों को पनाह देता है। गौरतलब है कि ब्रिक्स देशों ने शियामेन घोषणापत्र में पाक स्थित आतंकी संगठनों पर भी निशाना साधा था। घोषणापत्र में कहा गया था कि आतंकवाद को समर्थन देने वालों पर सख्ती से निपटने की जरुरत है।

नेशनल एसेंबली की रक्षा मामलों की स्थायी समिती की एक बैठक में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने दावा किया कि पाकिस्तान सभी आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। उन्होंने कहा कि आतंकियों के लिए सैफ हैवन पाकिस्तान नहीं बल्कि अफगानिस्तान है। उन्होंने कहा, "अफगानिस्तान का 40% भाग आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाह मुहैया कराता है। अफगानिस्तान के 407 जिलों में से केवल 57% भाग पर ही अफगानिस्तान सरकार का कंट्रोल है। 

दस्तगीर के बयान के कुछ देर बाद ही पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से शियामेन घोषणा पत्र पर एक संक्षिप्त बयान जारी किया गया। बयान में कहा गया, "पाकिस्तान भी आतंकवाद से प्रभावित है। पाकिस्तान को भी आतंक और कट्टरपंथ से उपजी समस्याओं के प्रति चिंता है।" बयान में कहा गया, "अफगानिस्तान में ISIS, ETIM और IMU जैसे संगठनों की प्रेजेंस चिंता का विषय है। क्षेत्र में बढ़ती आतंकी विचारधारा, असहिष्णुता और अल्पसंख्यकों को निशाना बनाए जाने की घटनाओं से भी पाकिस्तान चिंतित है।"
 

Similar News