पाकिस्तान की सांस अटकी, इमरान की कोरोना जांच रिपोर्ट के नतीजे का इंतजार

पाकिस्तान की सांस अटकी, इमरान की कोरोना जांच रिपोर्ट के नतीजे का इंतजार

IANS News
Update: 2020-04-22 13:31 GMT
पाकिस्तान की सांस अटकी, इमरान की कोरोना जांच रिपोर्ट के नतीजे का इंतजार

इस्लामाबाद, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। पाकिस्तान के सत्ता के गलियारों में इस समय बेचैनी से प्रधानमंत्री इमरान खान की कोरोना जांच रिपोर्ट के नतीजे का इंतजार हो रहा है। यह रिपोर्ट आज (बुधवार को) किसी भी वक्त आ सकती है।

कोरोना जांच के लिए इमरान का सैंपल मंगलवार को इस तथ्य के सामने आने के बाद लिया गया कि वह देश के बड़े समाजसेवी फैसल ईधी के संपर्क में आए थे जिनकी कोरोना परीक्षण रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

पाकिस्तानी मीडिया में बुधवार को कई तरह की अटकलें लगाई गईं। एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि इमरान की रिपोर्ट निगेटिव आई है लेकिन इमरान खान के निजी चिकित्सक व कोविड-19 मामले पर प्रधानमंत्री के फोकल पर्सन डॉ. फैसल सुलतान ने एक वीडियो संदेश जारी कर स्पष्ट किया कि रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है।

सुलतान ने अपने संदेश में कहा, प्रधानमंत्री का सैंपल लिया गया है। नतीजे जल्द आ जाएंगे। जांच में कुछ घंटे लगते हैं। रिपोर्ट आने के बाद हम उसे आधिकारिक रूप से जारी करेंगे।

पाकिस्तान सांस रोककर इमरान की रिपोर्ट का इसलिए भी इंतजार कर रहा है क्योंकि उन्होंने कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद से राष्ट्रपति समेत कई हस्तियों से मुलाकात की है। रोजाना ही वे तमाम अधिकारियों से मिल रहे हैं।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान के एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि किसी व्यक्ति को संपर्क में आया उस समय माना जाता है जब उस व्यक्ति ने बंद कमरे में कोरोना संक्रमित मरीज से 15 मिनट बात की हो या छह फीट से कम की दूरी से उससे मिला हो।

अधिकारी ने कहा, हालांकि फैसल ईधी ने कहा है कि चंद मिनट ही उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ बिताए लेकिन दोनों लोगों की अखबार में जो फोटो छपी है, उससे दिख रहा है कि इनके बीच की दूरी छह फीट से कम है। हालांकि, दोनों ने हाथ नहीं मिलाया था लेकिन वायरस चेक के जरिए भी एक से दूसरे में पहुंच सकता है।

ईधी ने 15 अप्रैल को कोरोना रिलीफ फंड के लिए एक करोड़ रुपये का चेक इमरान को सौंपा था। वापस लौटने के बाद ईधी की तबियत खराब हुई तो उन्होंने कोरोना जांच कराई जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई।

Tags:    

Similar News