ACCIDENT: दिल्ली आ रहा प्लेन अफगानिस्तान के तालिबानी इलाके में क्रैश, 83 यात्री थे सवार

ACCIDENT: दिल्ली आ रहा प्लेन अफगानिस्तान के तालिबानी इलाके में क्रैश, 83 यात्री थे सवार

Bhaskar Hindi
Update: 2020-01-27 11:05 GMT
ACCIDENT: दिल्ली आ रहा प्लेन अफगानिस्तान के तालिबानी इलाके में क्रैश, 83 यात्री थे सवार
हाईलाइट
  • आतं​की संगठन तालिबान प्रभावित क्षेत्र में कैश हुआ प्लेन
  • एरियाना अफगान एयरलाइंस के प्लेन में करीब 110 यात्री सवार थे
  • घटना सोमवार स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब 1.30 बजे की

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में हेरात से दिल्ली आ रहा एक प्लेन क्रैश हो गया। इसमें क्रू-मेंबर सहित करीब 83 यात्री सवार थे। गर्वनर ऑफिस की ओर से बताया गया कि यह विमान किसी विदेशी एयरलाइन का था। यह प्लेन जिस इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ, वह तालिबान के कब्जे में है। रेस्क्यू के लिए स्पेशल फोर्स मौके पर भेजी गई हैं। फिलहाल, हादसे में मारे गए लोगों की जानकारी नहीं है।

 

अफगानिस्तान न्यूज एजेंसी एरियाना के मुताबिक, सोमवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब 1.10 बजे पूर्वी गजनी प्रांत के देह याक जिले में प्लेन क्रैश हुआ। स्थानीय मीडिया ने दावा किया था कि दुर्घटनाग्रस्त विमान एरियाना अफगान एयरलाइंस का था। हालांकि, इसके बाद एरियाना ने बयान जारी कर स्पष्ट किया कि उसकी कोई फ्लाइट हादसे का शिकार नहीं हुई। आज एयरलाइन की दो उड़ानें हेरात से काबुल और हेरात से दिल्ली के लिए उड़ीं, जो सुरक्षित हैं।

तालिबान के कब्जे में यह इलाका
गजनी प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता आरिफ नूरी ने बताया कि दह याक जिले में स्थानीय समयानुसार 1.10 बजे विमान हादसे का शिकार हुआ। गजनी प्रांत पहाड़ी इलाका है जो हिंदूकुश की तलछटी में बसा है। ठंड के दिनों में यहां कड़ाके की सर्दी पड़ती है और मौसम भी ज्यादातर खराब रहता है। यह इलाका तालिबान के कब्जे में है। फिलहाल दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। 

बता दें कि अफगानिस्तान में इससे पहले साल 2005 में बड़ा विमान हादसा हुआ था। इसमें कम एयर फ्लाइट का विमान पश्चिमी हेरात से काबुल के लिए उड़ान भरा था। मौसम खराब होने के कारण पहाड़ी इलाके में यह विमान क्रैश हो गया था। 

Tags:    

Similar News