पीएम जॉनसन ने कहा क्रिसमस से पहले नहीं लगाया जाएगा कोई नया कोरोना प्रतिबंध

ब्रिटेन पीएम जॉनसन ने कहा क्रिसमस से पहले नहीं लगाया जाएगा कोई नया कोरोना प्रतिबंध

IANS News
Update: 2021-12-22 03:30 GMT
पीएम जॉनसन ने कहा क्रिसमस से पहले नहीं लगाया जाएगा कोई नया कोरोना प्रतिबंध
हाईलाइट
  • कोई कोरोना प्रतिबंध नहीं लगेगा

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने पुष्टि की है कि वह क्रिसमस से पहले ब्रिटेन में कोई और कोरोना प्रतिबंध नहीं लगाएंगे। साथ ही चेतावनी भी दी कि नए साल से पहले स्थिति बेहद संतुलित होनी चाहिए।

डाउनिंग स्ट्रीट ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें प्रधानमंत्री ने कहा, लोग अपनी योजनाओं के अनुसार क्रिसमस मना सकते हैं। हालांकि, उन्होंने सावधानी बरतने का आग्रह किया और सुझाव दिया कि लोगों को बुजुर्ग रिश्तेदारों से मिलने से पहले एक टेस्ट करवाना चाहिए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया प्रधानमंत्री ने चेतावनी दी कि ओमिक्रॉन वेरिएंट के तेजी से फैलने का मतलब है कि क्रिसमस के बाद भी प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं।

मंगलवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 90,629 नए मामले सामने आए, जिससे देश में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 11,542,143 हो गई है।

देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से 172 मौतें हुई। इसी के साथ यूके में मौतों की कुल संख्या बढ़कर 147,433 हो गई है, जिसमें से 7,801 कोरोना संक्रमित मरीज अभी अस्पतालों में भर्ती हैं। नए आंकड़ों के अनुसार यूके में 12 साल और उससे ज्यादा उम्र के 89 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को टीके की पहली खुराक मिली है और 81 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने दोनों खुराक प्राप्त की हैं जबकि 52 प्रतिशत से ज्यादा को बूस्टर शॉट या कोरोनावायरस वैक्सीन की तीसरी खुराक मिली है।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News