पाक संसद में शाहिद अब्बासी चुने गए अंतरिम प्रधानमंत्री

पाक संसद में शाहिद अब्बासी चुने गए अंतरिम प्रधानमंत्री

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-01 13:18 GMT
पाक संसद में शाहिद अब्बासी चुने गए अंतरिम प्रधानमंत्री

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। शाहिद खाकन अब्बासी को पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री के रूप में चुन लिया गया है। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में मंगलवार को हुए चुनाव में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के उम्मीदवार शाहिद खाकन अब्बासी ने जीत हासिल की है। उन्हें करीब 221 वोट हासिल हुए। 

पनामा पेपर्स मामले में दोषी पाए जाने के बाद हटाए गए नवाज शरीफ की जगह अब शाहिद अब्बासी पाक पीएम के रूप में जाने जाएंगे। वे पाकिस्तान के 18वें प्रधानमंत्री होंगे। अब्बासी के खिलाफ कुल 6 उम्मीदवार थे, लेकिन अब्बासी ने विपक्षी उम्मीदवारों को मात दे दी। हालांकि अब्बासी इस पर पर केवल 45 दिनों तक रहेंगे। शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ के संसद सदस्य चुने जाने तक ही वे पीएम का कार्यभार सम्भालेंगे। 45 दिनों बाद वे शाहबाज शरीफ के लिए अपनी कुर्सी छोड़ देंगे। इससे पहले अब्बासी पीएम नवाज शरीफ सरकार में पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक संसाधन मंत्रालय संभाल रहे थे।

गौरतलब है कि हाई कोर्ट ने पनामा पेपर्स मामले में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अयोग्य करार दिया था और उनके एवं उनके बच्चों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दायर करने का निर्देश दिया था। इसके चलते शरीफ को पाक पीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इसके बाद उनकी पार्टी ने अब्बासी को अंतरिम प्रधानमंत्री के लिए अपना उम्मीदवार बनाया था। 

Similar News