ब्रिक्स व्यापार मंच पर अवसरों की तलाश करेगा दक्षिण अफ्रीका

ब्रिक्स व्यापार मंच ब्रिक्स व्यापार मंच पर अवसरों की तलाश करेगा दक्षिण अफ्रीका

IANS News
Update: 2021-08-14 08:30 GMT
ब्रिक्स व्यापार मंच पर अवसरों की तलाश करेगा दक्षिण अफ्रीका
हाईलाइट
  • ब्रिक्स व्यापार मंच पर अवसरों की तलाश करेगा दक्षिण अफ्रीका

डिजिटल डेस्क, जोहान्सबर्ग दक्षिण अफ्रीका ब्रिक्स बिजनेस फोरम का उपयोग यह दिखाने के लिए करेगा कि देश क्या पेशकश कर सकता है और आत्मविश्वास में कैसे सुधार कर सकता है और निवेश आकर्षित कर सकता है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को ब्रिक्स बिजनेस काउंसिल के दक्षिण अफ्रीकी चैप्टर के चेयरपर्सन बुसी मबुजा ने कहा कि देश का इरादा ब्रिक्स बिजनेस फोरम द्वारा पेश किए गए अवसर का उपयोग क्षेत्रों के भीतर नई संभावनाओं और अवसरों को प्रदर्शित करने के लिए करना है। उन्होंने कहा, ऐसे माहौल में जहां वैश्विक स्तर पर धारणा मंदी है, जब कई निवेशकों द्वारा पॉज बटन दबाया जाता है, तो हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि ब्रिक्स में अवसर बाहर खड़े हों।

भारत वस्तुत: 16-18 अगस्त को ब्रिक्स व्यापार मंच की मेजबानी करेगा। मबुजा ने कहा कि वह देश में निवेशकों को लुभाने के लिए विभिन्न क्षेत्रों के उद्योगपतियों के साथ जाएंगी। उन्होंने बताया कि फोरम में वे ब्रिक्स देशों के बीच अधिक आर्थिक, व्यापार और निवेश संबंधों को सुनिश्चित करने के लिए चुनौतियों और अवसरों की पहचान करना चाहते हैं।

मबुजा ने उन देशों के बीच आर्थिक विकास को गति देने के लिए ब्रिक्स देशों की क्षमता पर विश्वास व्यक्त किया। हमारे भागीदारों के बीच एक आम सहमति है कि हमारी अर्थव्यवस्थाओं में विकास को अनलॉक करने और विकास की अनुमति देने के अवसर हैं। उन्होंने कहा, हमारा विश्वास है कि हमें अपने निपटान में सभी संसाधनों को बड़े पैमाने पर जुटाना होगा और आर्थिक गतिविधियों में तेजी लानी होगी जो ब्रिक्स अर्थव्यवस्थाओं को एक स्थायी सुधार पथ की ओर ले जाएगी।

Tags:    

Similar News