सोमालिया में होटल के बाहर सुसाइड अटैक, 25 लोगों की मौत

सोमालिया में होटल के बाहर सुसाइड अटैक, 25 लोगों की मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-29 08:29 GMT
सोमालिया में होटल के बाहर सुसाइड अटैक, 25 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क,मोगादीशू। सोमालिया की राजधानी मोगादीशू में एक होटल के बाहर आत्मघाती हमला हुआ है। हमले में 25 लोगों की मौत हो गई, वहीं 30 लोग घायल हो गए हैं। हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन अल शबाब ने ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमला मंत्रिमंडल की उच्चस्तरीय बैठक को निशाना बनाते हुए किया गया है। बैठक नासाहाब्लोड होटल में होने वाली थी, जहां ये आत्मघाती हमला हुआ है। पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाबलों और हमलावरों के बीच गोलीबारी हुई। इस दौरान होटल में मौजूद एक मंत्री सहित 30 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। आपको बता दें कि एक ही जगह कुछ देर बाद दूसरा विस्फोट भी हुआ।

                               

वहां मौजूद लोगों के मुताबिक दूसरा विस्फोट उस वक्त हुआ, जब बचाव दलों के होटल तक पहुंचने के लिए रास्ता खाली कराने के के लिए एक ट्रक, एक छोटे वाहन को खींच रहा था। 

पुलिस अधिकारी कैप्टन मोहम्मद हुसैन ने बताया कि पहले विस्फोट के कुछ ही देर बाद दो और ब्लास्ट की आवाज सुनी गईं। पहला विस्फोट तब हुआ जब हमलावर ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया। पुलिस अधिकारी कैप्टन मोहम्मद हुसैन ने बताया कि होटल में सरकारी अधिकारियों समेत 20 से ज्यादा लोग फंसे हुए थे। सुरक्षा बल राष्ट्रपति आवास के नजदीक नासा-हब्लोद होटल की ऊपरी मंजिल पर छिपे आतंकवादियों से लड़ रहे थे। हुसैन ने बताया कि पहली मंजिल पर पांच में से दो हमलावर मारे गए।

                               

आपको बता दें शनिवार को हुए इस हमले से दो सप्ताह पहले भी मोगादिशू में एक बम ब्लास्ट हुआ था, जिसमें करीब 360 लोग मारे गए थे।

दुनिया भर के नेताओं ने की आलोनचना

इस घटना के बाद दुनिया भर के नेताओं ने हमले की आलोचना की। अमेरिका, लंदन और फ्रांस के नेताओं ने सोमालिया आत्मघाती हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी किया हैं, जिसमें कहा गया कि "आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में वाशिंगटन सोमालिया सरकार, वहां के लोगों और अंतरराष्ट्रीय सहयोगियों के साथ बना रहेगा। हम शांति, सुरक्षा और समृद्धि हासिल करने के उनके प्रयासों का समर्थन करते रहेंगे।"

 

 

 

Similar News