धमाकों से दहला काबुल, सिलसिलेवार ब्लास्ट में 20 से ज्यादा लोगों की मौत

धमाकों से दहला काबुल, सिलसिलेवार ब्लास्ट में 20 से ज्यादा लोगों की मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-30 06:35 GMT

Source:Youtube

डिजिटिल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल सोमवार सुबह हुए दो धमाकों से दहल उठी। सोमवार सुबह काबुल के शशदारक इलाके में एक के बाद एक दो धमाके हुए, जिसमें एक मीडियाकर्मी समेत 20 लोगों की मौत की खबर है और 30 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मृतकों की संख्या के बढ़ने का भी अनुमान है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय पुलिस ने इलाके की नाकेबंदी कर मामले की जांच शुरु कर दी है। 

 

 

एक के बाद एक विस्फोट

 

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक शहर के शशदारक इलाके में पहले एक धमाका हुआ और जब पुलिस और मीडिया के लोग मौके पर पहुंचे तभी दूसरा धमाका हो गया। बताया जा रहा है कि धमाके सुबह करीब पौने आठ बजे के आसपास उस वक्त हुए जब एक मोटर साइकिल सवार मानव बम ने खुद को उड़ा दिया। काबुल पुलिस प्रमुख दाऊद अमीन के मुताबिक जिस जगह पर धमाके हुए हैं वहां पर कई विदेशी कार्यालय हैं। अभी तक हमलों की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। आपको बता दें कि इस्लामिक स्टेट संगठन का स्थानीय सहयोगी संगठन और तालिबान अफगानिस्तान में लगातार आतंकी हमलों को अंजाम दे रहे हैं और देशभर में जगह जगह आतंकी धमाके कराए हैं। तालिबान आमतौर पर सरकारी संस्थानों और सुरक्षाबलों को निशाना बना रहा है तो वहीं दूसरी तरफ आईएस के आंतकी शिया समुदाय के अल्पसंख्यकों को टारगेट कर रहा है । 

 

 

बीते 15 दिनों में ब्लास्ट की चौथी घटना 

 

काबुल में आतंकी हमलों का सिलसिला कई दिनों से चल आ रहा है। अगर बात बीते 15 दिनों की करें तो यहां पर आतंकी हमले की ये चौथी घटना है, इससे पहले 20,19 और 17 अप्रैल को भी आतंकी हमले हो चुके हैं। 20 अप्रैल को एक अज्ञात हमलावर ने काला ए नाउ के वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर पर हमला कर दिया था जिसमें एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गयी थी। 19 और 17 अप्रैल को भी वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर पर इस तरह के हमले हुए थे जिसमें 2 पुलिस अधिकारियों की मौत हो गयी थी और दो पुलिसवालों समेत 3 IEC के कर्मचारियों का अपहरण कर लिया गया था।

 

 

Similar News