तालिबानियों ने किया पूर्व  उप-राष्ट्रपति राशीद दोस्तम के काबुल स्थित महल पर कब्जा, जानिए कैसा अंदर से कैसा दिखता है ये भव्य महल।   

दोस्तम के महल पर कब्जा तालिबानियों ने किया पूर्व  उप-राष्ट्रपति राशीद दोस्तम के काबुल स्थित महल पर कब्जा, जानिए कैसा अंदर से कैसा दिखता है ये भव्य महल।   

bhaskar user3
Update: 2021-09-13 11:39 GMT
तालिबानियों ने किया पूर्व  उप-राष्ट्रपति राशीद दोस्तम के काबुल स्थित महल पर कब्जा, जानिए कैसा अंदर से कैसा दिखता है ये भव्य महल।   
हाईलाइट
  • दोस्तम के महल पर तालिबान का कब्जा

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान पर तालिबानियों के कब्जे के बाद सभी मंत्री अपनी जान बचा कर भाग गए, तालिबानियों ने अफगानिस्तान के संसद भवन पर कब्जा करने के बाद देश में शासन स्थापित करने के लिए प्रधानमंत्री और अन्य केंद्रीय मंत्रियों की घोषणा भी कर दी है। जिसके बाद तालिबानी लड़कों ने पूर्व उपराष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम के काबुल स्थित आलीशान महल पर कब्जा कर लिया है। अब हवेली का कोना-कोना तालिबानी लड़ाकों के हवाले है। इस आलीशान महल पर कब्जे के बाद तालिबान ने कहा कि यह महल अफगानिस्तान की मासूम अवाम की मेहनत और पूर्व अफगानी शासक के भ्रष्टाचार की आय का नतीजा है। 

इस मशहूर और भव्य महल का दौरा करते हुए समाचार एजेंसी एएफपी ने बताया कि महल में एक चौड़े हरे रंग का कारपेट बिछा हुआ है। साथ ही एक गलियारा भी नजर आ रहा है। जहां पर एक तालिबानी लड़ाका अपने कलाश्निकोव राइफल के साथ सोफे पर सो रहा है। हवेली में 7 विशाल टैंक बने हुए हैं जिसमें अलग-अलग प्रजातियों की खूबसूरत  मछलियां तैर रही हैं। दोस्तम के महल के अंदर बगीचा भी है जिसमें कुछ आराम सोफे भी रखे हुए हैं, जहां तालिबानी लड़ाके आराम फरमा रहें हैं। 

पूरे महल को गर्मी से निजात दिलाने के लिए कूलर और एसी लगाए गए हैं। महल के अंदर बने विशाल हॉल में शीशे के झूमर लगे हैं जो कि देखने में बेहद खूबसूरत और आकर्षक हैं। हवेली में एक विशाल और भव्य इंडोर स्विमिंग पूल भी है। तालिबानी कमांडर की सुरक्षा में तैनात 150 आतंकी अब इस आलीशान हवेली में रह रहे हैं। हवेली के अंदर बाथरूम में तुर्की  शैली की स्टीम बाथ की पूरी व्यवस्था है साथ ही महल में जिम भी मौजूद है।  

यह आलीशान महल तालिबानी लड़ाकों के लिए किसी सपने से कम नहीं है जो 20 सालों से जंगल, पहाड़ और घाटियों में जीवन यापन कर रहे थे। तालिबानी लड़ाकों के इस आलीशान जिंदगी की लत लगने को लेकर तालिबानी कमांडर से प्रश्न करने पर कमांडर ने स्पष्ट किया है कि उनके लड़ाकों को इस आलीशान जिंदगी की आदत कभी नहीं लगेगी क्योंकि वो जानते हैं कि मरने के बाद जन्नत में उन्हें इससे भी कई ज्यादा अच्छी और आलीशान जिंदगी मिलेगी।

Tags:    

Similar News