अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से एक हफ्ते पहले ट्रंप की कैंपेन वेबसाइट हैक

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से एक हफ्ते पहले ट्रंप की कैंपेन वेबसाइट हैक

Bhaskar Hindi
Update: 2020-10-28 17:36 GMT
अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से एक हफ्ते पहले ट्रंप की कैंपेन वेबसाइट हैक
हाईलाइट
  • हैकर्स ने वेबसाइट पर लिखा- साइट सीज कर ली गई है

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिकी चुनाव से ठीक एक हफ्ते पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कैंपेन वेबसाइट donaldjtrump.com मंगलवार की रात हैक हो गई थी। हैकर्स ने क्रिप्टोकरंसी की मांग की थी। हालांकि, बाद में वेबसाइट को बहाल कर दिया गया।

ट्रंप कैंपेन के प्रवक्ता टिम मुर्तो ने कहा कि हम हैकर्स के स्रोत की जांच के लिए कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं। संवेदनशील डाटा के लिए कोई जोखिम नहीं था क्योंकि यह वास्तव में साइट पर स्टोर नहीं है। वेबसाइट को बहाल कर दिया गया है।

ट्रंप के लिए कैंपेन वेबसाइट हैंकिंग चिंता का सबब
बता दें कि अमेरिकी चुनाव में एक सप्ताह से भी कम का समय रह गया है। ऐसे इस तरह की हैंकिंग ट्रंप के लिए चिंता का सबब बन सकता है। वहीं, न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि खुफिया एजेंसियां हैकिंग समूहों पर कड़ी निगरानी रख रही हैं, जिनमें ईरान और रूस द्वारा समर्थित टीमें शामिल हैं, जिन्होंने चुनाव-संबंधित प्रणालियों में सेंध लगाने की कोशिश की है और हाल के हफ्तों में प्रभाव के संचालन में शामिल रहे हैं।


हैकर्स ने वेबसाइट पर लिखा कि साइट सीज कर ली गई है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा रोज फैलाई जा रही फेक न्यूज दुनिया ने अब बहुत देख ली। अब वक्त आ गया है कि दुनिया सच जाने।

हैकर्स ने वेबसाइट पर लिखा कि कई डिवाइस कॉम्प्रोमाइज हुई हैं, जो ट्रंप और रिश्तेदारों का पूरा एक्सेस देती हैं। हैकर्स ने लिखा कि हमारे पास पूरे सबूत हैं जो मिस्टर ट्रंप को एक राष्ट्रपति के तौर पर डिसक्रेडिट करते हैं। मालूम हो कि अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव तीन नवंबर को है।

Tags:    

Similar News