तुर्की और यूएई जल्द व्यापार समझौते पर करेंगे हस्ताक्षर

तुर्की तुर्की और यूएई जल्द व्यापार समझौते पर करेंगे हस्ताक्षर

IANS News
Update: 2022-05-28 03:30 GMT
तुर्की और यूएई जल्द व्यापार समझौते पर करेंगे हस्ताक्षर
हाईलाइट
  • सहयोग को बढ़ावा

डिजिटल डेस्क, इस्तांबुल। तुर्की और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने निवेश के अवसरों को बढ़ाने के लिए व्यापक क्षेत्रों में अपने सहयोग को बढ़ावा देने का संकल्प लिया।

तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कावुसोग्लू ने इस्तांबुल में यूएई के विदेश मामलों और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम अपने सभी संस्थानों के साथ व्यापार से लेकर कृषि तक, रक्षा उद्योग से लेकर स्वास्थ्य और पर्यटन तक अपने संबंधों को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

कैवुसोग्लू ने कहा कि हम बहुत महत्वपूण परिवहन परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं, जो इराक के जरिए खाड़ी क्षेत्रों को यूरोप से जोड़ेंगी।

तुर्की के मंत्री ने कहा कि दोनों देश इस साल एक व्यापक व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे। इस पर सहमति बन चुकीं है। कैवुसोग्लू के मुताबिक, 2021 में दोनों देशों के बीच व्यापार की मात्रा 8 अरब डॉलर तक पहुंच गई। ऐसे में भविष्य में 10 अरब डॉलर का लक्ष्य हासिल करने की उम्मीद जतायी जा रही है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News