तुर्की ने भूकंप प्रभावित प्रांतों के लिए आपातकाल की घोषणा की

तुर्की भूकंप तुर्की ने भूकंप प्रभावित प्रांतों के लिए आपातकाल की घोषणा की

Bhaskar Hindi
Update: 2023-02-07 19:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हाईलाइट
  • एर्दोगन ने सोमवार को ही पीड़ितों के लिए सात दिनों के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की थी

डिजिटल डेस्क, अंकारा। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने मंगलवार को भूकंप से प्रभावित तुर्की के 10 प्रांतों में तीन महीने के लिए आपातकाल की घोषणा की। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह निर्णय यह सुनिश्चित करने के लिए लिया गया है कि खोज और बचाव गतिविधियों और बाद के अध्ययनों को जल्दी से पूरा किया जा सके।

एर्दोगन ने कहा कि दक्षिणी तुर्की में सोमवार को आए शक्तिशाली भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,549 हो गई। राष्ट्रपति के अनुसार, कुल 53,317 खोज और बचाव कर्मचारी और सहायक कर्मी वर्तमान में भूकंप क्षेत्रों में काम कर रहे हैं।

आपदा और आपातकालीन प्रबंधन प्राधिकरण (एएफएडी) के अनुसार, हताहतों की संख्या दक्षिणी कहरामनमारस,अदाना, अदियामन, उस्मानिया, हटाय, किलिस और मालट्या और दक्षिणपूर्वी सनलिउर्फा, दियारबाकिर और गाजियांटेप के प्रांतों में हुई।

सोमवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 4:17 बजे तुर्की के दक्षिणी प्रांत कहमनमारस में 7.7 तीव्रता का भूकंप आया, इसके कुछ मिनट बाद देश के दक्षिणी प्रांत गजियांटेप में 6.4 तीव्रता का भूकंप आया और स्थानीय समयानुसार दोपहर 1:24 बजे कहारामनमरस प्रांत में 7.6 तीव्रता का भूकंप आया। एर्दोगन ने सोमवार को ही पीड़ितों के लिए सात दिनों के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की थी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News