US President Election: दो-तिहाई अमेरिकियों का मानना है कोरोना वायरस राष्ट्रपति चुनाव को बाधित करेगा

US President Election: दो-तिहाई अमेरिकियों का मानना है कोरोना वायरस राष्ट्रपति चुनाव को बाधित करेगा

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-29 10:06 GMT
US President Election: दो-तिहाई अमेरिकियों का मानना है कोरोना वायरस राष्ट्रपति चुनाव को बाधित करेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दो-तिहाई अमेरिकियों का मानना है कि इस साल नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव (President Election) में कोरोना वायरस (Corona Virus) रुकावट पैदा करेगा। प्यू रिसर्च (Pew Research) के एक सर्वे में यह बात सामने आई है। यह सर्वे देश के 4,917 वयस्कों पर 7 से 12 अप्रैल के बीच किया गया था। सर्वे के अनुसार 67 प्रतिशत लोगों का मानना है कि कि कोविड-19 (COVID-19) का प्रकोप राष्ट्रपति चुनाव के मतदान को प्रभावित करेगा। 

मेल द्वारा चुनाव कराने के पक्ष में लोग
सर्वे में संयुक्त राज्य के लोगों से यह पूछा गया कि क्या वे मेल द्वारा वोटिंग करना पसंद करेंगे, तो 70 प्रतिशत ने हां में जवाब दिया। इनमें से 44 प्रतिशत लोग ऐसे हैं जो इसका मजबूती से समर्थन करते हैं, जबकि 26 प्रतिशत लोग कुछ हद तक इसका समर्थन करते है। वहीं देश की आबादी के लगभग आधे (52%) लोग सभी चुनाव की वोटिंग मेल से कराने के पक्षधर हैं। 

अब ब्रिटेन के बच्चों में दिख रहे नया सिंड्रोम, परिवारों वालों की बढ़ाई चिंता

चुनाव की तारीख क्यों बदलूंगा- ट्रंप
वहीं अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने सोमवार को अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन (Joe Biden) द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया कि वह 3 नवंबर के चुनाव में देरी करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने व्हाइट हाउस (White House) में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि, मैंने चुनाव की तारीख बदलने के बारे में कभी नहीं सोचा था। मैं ऐसा क्यों करूंगा? 3 नवंबर यह एक अच्छा नंबर है।

अब वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी, आंखों में भी छिपा हो सकता है कोरोना वायरस

देश को वास्तविक राष्ट्रपति की जरूरत है- क्लिंटन
इस बीच हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) ने मंगलवार को जो बिडेन का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका को वास्तविक राष्ट्रपति की जरूरत है, न कि कोई ऐसा जो टीवी पर खेलता हो। बता दें क्लिंटन ने साल 2016 में डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) की तरफ से चुनाव लड़ा था, लेकिन वह रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप से हार गई थी। 

Tags:    

Similar News