यूक्रेनी पीएम ने जर्मन के मंत्री से की बात, संघर्ष के बाद पुनर्निर्माण को लेकर हुई चर्चा

रूस-यूक्रेन तनाव यूक्रेनी पीएम ने जर्मन के मंत्री से की बात, संघर्ष के बाद पुनर्निर्माण को लेकर हुई चर्चा

IANS News
Update: 2022-05-28 04:00 GMT
यूक्रेनी पीएम ने जर्मन के मंत्री से की बात, संघर्ष के बाद पुनर्निर्माण को लेकर हुई चर्चा
हाईलाइट
  • बुनियादी ढांचे को जल्द से जल्द बहाल करने की आवश्यकता

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस श्यामल ने कीव में जर्मनी के आर्थिक सहयोग और विकास मंत्री स्वेंजा शुल्ज के साथ वार्ता की। इस दौरान उन्होंने संघर्ष के बाद के देश के पुनर्निर्माण को लेकर चर्चा की।

श्यामल ने बातचीत के बाद टेलीग्राम पर लिखा, यूक्रेन में उद्यमों के संचालन को सुनिश्चित करने के लिए बुनियादी ढांचे को जल्द से जल्द बहाल करने की आवश्यकता है।

शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने श्यामल के हवाले से कहा कि छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों के लिए वित्तीय सहायता यूक्रेनी अर्थव्यवस्था को स्थिर करने में मदद करेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने पिछले सप्ताह जी7 देशों से यूक्रे न के पुनर्निर्माण में नेतृत्व करने का आह्वान किया।

श्यामल ने कहा कि यूक्रेन के यूरोपीय एकीकरण के लिए उन्हें जर्मनी के समर्थन पर भरोसा है। श्यामल ने कहा कि यूक्रेन यूरोपीय संघ के खाद्य सुरक्षा, ऊर्जा संक्रमण, डिजिटलीकरण और बढ़ी हुई सामूहिक सुरक्षा में योगदान करने के लिए तैयार है। यही नहीं, यूक्रेन यूरोपीय सामानों के लिए एक नए बाजार की पेशकश भी करेगा।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News