अस्थिर नॉर्थ इथियोपिया में राहत आपूर्ति, नकदी, ईंधन की तत्काल आवश्यकता है UN

बिगड़ती स्थिति अस्थिर नॉर्थ इथियोपिया में राहत आपूर्ति, नकदी, ईंधन की तत्काल आवश्यकता है UN

IANS News
Update: 2022-01-07 05:00 GMT
अस्थिर नॉर्थ इथियोपिया में राहत आपूर्ति, नकदी, ईंधन की तत्काल आवश्यकता है UN
हाईलाइट
  • आवश्यक स्तर से काफी नीचे है खाद्य वितरण

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। उत्तरी इथियोपिया को अस्थिर और अप्रत्याशित घोषित करते हुए, संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि लगातार बिगड़ती स्थिति राहत आपूर्ति के वितरण को और भी अधिक खराब कर रही है।

मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (ओसीएचए) ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र तत्काल सभी पक्षों से टाइग्रे, अमहारा और अफार में लोगों तक निर्बाध और निरंतर पहुंच की अनुमति देने का आह्वान करता है। खाद्य वितरण जारी है, लेकिन आवश्यक स्तर से काफी नीचे है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने ओसीएचए के हवाले से कहा कि यदि मानवीय आपूर्ति, ईंधन और नकदी जल्द ही टाइग्रे को नहीं पहुंचाई गई तो कई संयुक्त राष्ट्र और गैर-सरकारी सहायता संगठनों को अपना अभियान बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। कार्यालय ने कहा कि टाइग्रे में, मानवीय स्थिति लगातार बिगड़ रही है। 15 दिसंबर के बाद से मानवीय आपूर्ति करने वाला कोई भी ट्रक टाइग्रे में प्रवेश नहीं कर पाया है।

कार्यालय ने कहा कि 12 जुलाई के बाद से केवल 1,338 ट्रक टाइग्रे में दाखिल हुए। रोजाना करीब 100 ट्रकों की आवश्यकता है। मानवीय साझेदार यह सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं कि कार्य सुनियोजित, स्वैच्छिक और सम्मानजनक हो।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News