यूएन ने दक्षिण लीबिया में उड़ानों की बहाली का स्वागत किया

यूएन ने दक्षिण लीबिया में उड़ानों की बहाली का स्वागत किया

IANS News
Update: 2020-11-09 07:31 GMT
यूएन ने दक्षिण लीबिया में उड़ानों की बहाली का स्वागत किया
हाईलाइट
  • यूएन ने दक्षिण लीबिया में उड़ानों की बहाली का स्वागत किया

त्रिपोली, 9 नवंबर (आईएएनएस)। लीबिया में यूएन सपोर्ट मिशन (यूएनएसएमआईएल) ने सशस्त्र समूहों द्वारा त्रिपोली के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कुछ लोगों को हिरासत में लेने की घटना की निंदा करने के दौरान लीबियाई अधिकारियों द्वारा देश के दक्षिणी हिस्से में उड़ानों को फिर से शुरू करने के निर्णय का स्वागत किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मिशन ने रविवार को एक बयान में कहा, यूएनएसएमआईएल नागरिक उड्डयन प्राधिकरण द्वारा 4 नवंबर को लीबिया के दक्षिणी क्षेत्र में सभी हवाईअड्डों के लिए उड़ानों को फिर से शुरू करने की अनुमति देने के निर्णय का स्वागत करता है।

बयान में कहा गया है कि निर्णय 23 अक्टूबर को संघर्ष विराम समझौते और 2-4 नवंबर को घडामिस शहर में संयुक्त सैन्य आयोग की फॉलोअप बातचीत के परिणामस्वरूप कायम हुए विश्वास का नतीजा है।

इस बीच, मिशन ने हाल ही में पूर्वी लीबिया से त्रिपोली के मितिगा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आने वाले व्यक्तियों की गिरफ्तारी पर चिंता व्यक्त की।

यूएनएसएमआईएल ने कहा कि 1-5 नवंबर तक पूर्व से त्रिपोली की यात्रा करने वाले कई लोगों को सशस्त्र समूहों द्वारा गिरफ्तार किया गया है, जो अंतर्राष्ट्रीय कानूनों के प्रति लीबियाई दायित्व का उल्लंघन है।

6 नवंबर को, लीबिया की संयुक्त राष्ट्र समर्थित सरकार के आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने लोगों की गिरफ्तारी की निंदा की, इस बात की पुष्टि की थी कि गिरफ्तार करने वाले लोग मंत्रालय से संबद्ध नहीं हैं और घटना की जांच का आदेश दिया गया है।

लीबिया में राष्ट्रीय मानवाधिकार समिति के अनुसार, नागरिकों को उनके मूल, सामाजिक पृष्ठभूमि और राजनीतिक विचारों और पदों के कारण गिरफ्तार किया गया है।

वीएवी-एसकेपी

Tags:    

Similar News