नोबेल विजेता मलाला ने कहा- मैं अफगानिस्तान में महिलाओं और अल्पसंख्यकों को लेकर चिंतित हूं

तालिबान ने बढ़ाई टेंशन नोबेल विजेता मलाला ने कहा- मैं अफगानिस्तान में महिलाओं और अल्पसंख्यकों को लेकर चिंतित हूं

IANS News
Update: 2021-08-15 18:30 GMT
नोबेल विजेता मलाला ने कहा- मैं अफगानिस्तान में महिलाओं और अल्पसंख्यकों को लेकर चिंतित हूं
हाईलाइट
  • अफगानिस्तान में महिलाओं
  • अल्पसंख्यकों को लेकर बेहद चिंतित हूं : मलाला

डिजिटल डेस्क काबुल। सामाजिक कार्यकर्ता और नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने रविवार को अफगानिस्तान के तालिबान के अधिग्रहण पर चिंता व्यक्त की और कहा कि वह देश की स्थिति को लेकर चिंतित हैं। मलाला ने ट्विटर पर लिखा, हम पूरे सदमे में हैं, क्योंकि तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है।

मैं महिलाओं, अल्पसंख्यकों और मानवाधिकारों के पैरोकारों के बारे में बहुत चिंतित हूं। मलाला ने जोर देकर कहा कि वैश्विक, क्षेत्रीय और स्थानीय शक्तियों को तत्काल युद्धविराम का आह्वान करना चाहिए और युद्धग्रस्त देश में तत्काल मानवीय सहायता और शरणार्थियों और नागरिकों की रक्षा करनी चाहिए।

बता दें कि नोबल पुरस्कार विजेता मलाला का ट्वीट काफी देर के बाद आया है जब लोग उनको सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल कर रहे थे। इतना सब हो जाने के बाद मलाला ने एक भी ट्वीट या कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की थी। वहीं, आपको बता दें कि अल-जजीरा न्यूज नेटवर्क पर प्रसारित वीडियो फुटेज के अनुसार यहां अफगानिस्तान के राष्ट्रपति भवन पर तालिबान लड़ाकों का कब्जा हो गया है। फुटेज में तालिबान लड़ाकों का एक बड़ा समूह राजधानी काबुल में स्थित राष्ट्रपति भवन के भीतर नजर आ रहा है। तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर अपने कब्जे की घोषणा राष्ट्रपति भवन से करने और देश को फिर से ‘इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान’ का नाम देने की उम्मीद है। 

 

 

Tags:    

Similar News