पाक सरकार ने इमरान खान की बातचीत की पेशकश ठुकराई

  • पीटीआई प्रमुख ने आम चुनाव की तारीख पर सहमति
  • बातचीत केवल राजनेताओं के साथ

IANS News
Update: 2023-05-28 10:26 GMT
Imran Khan.(Photo:Imran Khan/Instagram)
डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सत्तारूढ़ दलों ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की बातचीत की पेशकश को ठुकरा दिया है। सत्तारूढ़ दलों ने कहा है कि बातचीत आतंकवादियों के साथ नहीं बल्कि राजनेताओं के साथ होती है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, पीटीआई प्रमुख ने आम चुनाव की तारीख पर सहमतिबनाने के लिए सरकार के साथ बातचीत करने के लिए सात सदस्यीय वार्ता दल का गठन किया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार की कार्रवाई ने पीटीआई को एक अस्तित्व के संकट में डाल दिया है। पार्टी के दर्जनों प्रमुख नेता पार्टी छोड़ चुके हैं। पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा 9 मई को खान की गिरफ्तारी के मद्देनजर कथित रूप से तोड़फोड़ और देश और सेना की संपत्तियों को आग लगाने के बाद सरकार ने बड़ी कार्रवाई शुरू की है।

प्रस्ताव का जवाब देते हुए, सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सर्वोच्च नेता नवाज शरीफ ने ट्विटर पर कहा कि बातचीत केवल राजनेताओं के साथ होती है। उन्होंने कहा, आतंकवादियों और तोड़फोड़ करने वालों के साथ कोई बातचीत नहीं होगी, जो शहीदों के स्मारकों को जलाते हैं और देश को आग लगाते हैं।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, एक बयान में संघीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब ने कहा, राज्य पर हमला करने वालों को दंडित किया जाता है, उनसे बातचीत नहीं की जाती है।

उन्होंने कहा कि शहीदों के स्मारकों को अपवित्र करने वालों से बातचीत करना शहीदों का अपमान है। उन्होंने कहा कि एंबुलेंस, अस्पताल, स्कूल जलाने और युवाओं के दिमाग में जहर भरने के बाद खान बातचीत चाहते हैं, उनके साथ कोई बातचीत नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि गैर-राजनीतिक पार्टियां पीटीआई की तरह बिखर जाती हैं। इमरान ने बातचीत का आह्वान तब किया है जब उनकी पार्टी के नेताओं ने उन्हें छोड़ दिया है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने खान को याद दिलाया कि उन्होंने अर्थव्यवस्था, कश्मीर, राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों, कोविड-19 और एफएटीएफ के मुद्दे पर विपक्ष से बात नहीं की थी, लेकिन अब वह बातचीत के लिए आग्रह कर रहे हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News