दिल्ली में एक हफ्ते के अंदर दूसरा एनकाउंटर, गिरफ्त में आया सुपारी किलर

दिल्ली में एक हफ्ते के अंदर दूसरा एनकाउंटर, गिरफ्त में आया सुपारी किलर

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-27 05:15 GMT
दिल्ली में एक हफ्ते के अंदर दूसरा एनकाउंटर, गिरफ्त में आया सुपारी किलर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एक ही हफ्ते के अंदर देश की राजधानी गोलियों की आवाज दो बार दहली। ये गोलियां चली पुलिस और गैंगस्टर्स के बीच। एनकाउंटर में एक सुपारी किलर को गिरफ्तार किया गया है। घटना रविवार देर रात की है, दक्षिणी दिल्ली में मूलचंद फ्लाईओवर के पास दिल्ली पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है। दोनों तरफ से गोलीबारी के बाद पुलिस ने एक इनामी बदमाश को धर दबोचा है। रविवार रात ये मुठभेड़ उस वक्त हुई जब पुलिस को एक शख्स संदिग्ध हालात में दिखा, वो बाइक पर था। पुलिस ने उसे रुकने के लिए कहा तो वो बाइक तेजी से भगाते हुए ले गया। पुलिस ने उसका पीछा किया और रास्ते मे एक बैरिकेड पर मुठभेड़ के बाद उसे धर दबोचा। पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ के दौरान सुपारी किलर ने पुलिस पर फायरिंग करने की भी कोशिश की थी।

अब्दुल मुन्नार नाम का सुपारी किलर पिछले कई दिनों से दिल्ली पुलिस के राडार पर था। रविवार रात पुलिस को इसके दिल्ली के मूलचन्द इलाके में होने की जानकारी मिली थी। पुलिस को देखते ही उसने अपने साथी के साथ मोटर साइकिल पर सवार होकर फरार होने की कोशिश की। सुपारी किलर के पास से पुलिस ने एक पिस्टल और 3 कारतूस बरामद किए हैं, जबकि इसका साथी पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गया। अब्दुल मुन्नार उर्फ खलीफा नाम के इस सुपारी किलर पर करीब दो दर्जन मुकदमे दर्ज है। यूपी पुलिस ने इसके सिर 12 हजार रुपये का इनाम भी रखा हुआ है।

कौन है अब्दुल मुन्नार उर्फ खलीफा?

- अब्दुल मुन्नार उर्फ खलीफा नाम के इस सुपारी किलर पर करीब दो दर्जन मुकदमे दर्ज है। 

-यूपी पुलिस ने इसके सिर 12 हजार रुपए का इनाम भी रखा हुआ है। 

-पुलिस के मुताबिक, अब्दुल मुन्नार उर्फ खलीफा लखनऊ के विधायक के भांजे जयेश हत्याकांड का मुख्यारोपी है। 

-इसके अलावा अब्दुल मुन्नार उर्फ खलीफा हरियाणा कैडर के एक आईएएस संजीव कुमार को मारने के सुपारी भी ले चुका था।

- अब्दुल ने कुछ दिन पहले ही ओखला मंडी में एक शख्स पर उसकी पत्नी से सुपारी लेकर गोली चलाई थी। 

- मुन्नार ने उस शख्स के सिर्फ पैर पर गोली मारी थी, इसके पीछे वजह सुपारी के लिए सिर्फ आधी पेमेंट मिलना था।

पिछले हफ्ते भी हुआ था एनंकाउंटर

इससे पहले पिछले सप्ताह द्वारका मोड़ के पास मंगलवार को एक शूटआउट हुआ था। द्वारका मोड़ मेट्रो पिलर 768 के पास हुए इस शूट आउट में दिल्ली और पंजाब पुलिस शामिल थी। पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया था। इनसे 12 पिस्टल और 100 गोलियां बरामद की गई थीं।

Similar News