मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कांग्रेस नेताओं का करीबी बिजनसमैन गिरफ्तार

मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कांग्रेस नेताओं का करीबी बिजनसमैन गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-01 11:30 GMT
मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कांग्रेस नेताओं का करीबी बिजनसमैन गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। काले धन को सफेद करने के आरोप में कांग्रेसी नेताओं और कईं बड़े अफसरों का करीबी बिजनसमैन गिरफ्तार हुआ है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को बिजनसमैन गगन धवन को गिरफ्तार किया है। गगन धवन की यह गिरफ्तारी दिल्ली में हुई है। बताया जा रहा है कि यह घोटाला करीब 5000 करोड़ का है।


मनी लॉन्ड्रिन्ग एक्ट के तहत पकड़ाए गगन द्वारा कई अफसरों और कांग्रेस नेताओं को धन देने का आरोप है।  इस घोटाले में दिल्ली पुलिस के कई अफसरों की भूमिका भी शक के घेरे में है। फिलहाल जांच जारी है। अब तक जांच एजेंसियों को इस मामले में गगन द्वारा कईं अफसरों को लाखों रुपए का भुगतान किए जाने से जुड़े दस्तावेज़ मिले हैं, इनमें IRS सुभाष चंद्रा को 30 लाख रुपए और IAS मानस शंकर रे को 40 लाख रुपए दिए जाने के दस्तावेज़ बरामद हुए हैं।

 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो धवन को शुरुआती पूछताछ में पूरा सहयोग न करने के बाद अरेस्ट किया गया है। उसे पटियाला हाउस कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने की कोशिश की जा रही है। ED का कहना है कि रिमांड पर लेने के बाद कईं बड़े राज खुल सकते हैं।

 

गगन पर यह भी आरोप है कि उसने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बैंकों को हजारों करोड़ रुपए की चपत लगाई है। सदेसारा ग्रुप की "स्टर्लिंग घोटाले" की सीबीआई जांच में भी गगन का नाम सामने आया है। बता दें कि ईडी ने इस साल अगस्त में गगन और दिल्ली के एक पूर्व विधायक के यहां छापेमारी की थी। इस छापेमारी में कई सुराग मिले थे। इसके बाद कई और खुलासे होते चले गए और फिर कांग्रेस नेताओं और अफसरों के नाम भी इसमें जुड़ेत गए। हालांकि इसमें अभी तक किन कांग्रेस नेताओं के नाम सामने आए हैं यह ED ने नहीं बताया है।
 

Similar News