राम मंदिर: महंत नृत्य गोपाल दास का बड़ा बयान, कहा- सरकार से नहीं लेंगे पैसा

राम मंदिर: महंत नृत्य गोपाल दास का बड़ा बयान, कहा- सरकार से नहीं लेंगे पैसा

Bhaskar Hindi
Update: 2020-02-22 03:30 GMT
राम मंदिर: महंत नृत्य गोपाल दास का बड़ा बयान, कहा- सरकार से नहीं लेंगे पैसा
हाईलाइट
  • मंदिर निर्माण के लिए सरकार से कोई अनुदान नहीं लिया जाएगा
  • सभी राज्यों के राज्यपालों और मुख्यमंत्रियों को अयोध्या आमंत्रित किया जाएगा

डिजिटल डेस्क, ग्वालियर। राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास महाराज (Mahant Nritya Gopal Das Maharaj) ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए सरकार से कोई अनुदान नहीं लिया जाएगा। मंदिर जनता के योगदान से बनाया जाएगा। महाराज ने कहा कि सरकार के पास पहले से ही कई समस्याएं हैं, हम उन पर अधिक बोझ नहीं डाल सकते। 

मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर पहुंचे महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि भव्य राम मंदिर के निर्माण में भाग लेने के लिए सभी राज्यों के राज्यपालों और मुख्यमंत्रियों को अयोध्या आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने कहा, हमने पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी को आमंत्रित किया है। हमारे पास उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ जी है। महाराज ने कहा कि अन्य सभी राज्यपालों और मुख्यमंत्रियों जिन्हें धर्म में रूचि है उन्हें भी मंदिर के निर्माण में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। 

मोदी से मुलाकात: सीएम उद्धव ठाकरे का सीएए को समर्थन, कहा- नागरिकता नहीं जाएगी

इससे पहले गोपाल दास महाराज ने प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया था, जो पीएम नरेंद्र मोदी से उनके आधिकारिक आवास पर मिले थे। वीएचपी नेता चंपत राय (Champat Rai), के पराशरन और स्वामी गोविंद गिरजी महाराज भी उस प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे। उन्होंने 20 फरवरी को मोदी से मुलाकात की थी। करीब 1 घंटे चली बैठक में प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री को अयोध्या आने का निमंत्रण दिया था। पीएम मोदी ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह प्रस्ताव पर विचार करेंगे और भव्य मंदिर जल्द ही बनाया जाएगा। 

Tags:    

Similar News