मोदी से मुलाकात: सीएम उद्धव ठाकरे का सीएए को समर्थन, कहा- नागरिकता नहीं जाएगी

Maharashtra chief minister uddhav thackeray today meet prime minister narendra modi in new delhi
मोदी से मुलाकात: सीएम उद्धव ठाकरे का सीएए को समर्थन, कहा- नागरिकता नहीं जाएगी
मोदी से मुलाकात: सीएम उद्धव ठाकरे का सीएए को समर्थन, कहा- नागरिकता नहीं जाएगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना (Shivena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने सीएए का समर्थन किया। उद्धव ने कहा कि सीएए से किसी को डरने की जरूरत नहीं है। इससे किसी की नागरिकता नहीं जाएगी। इसके अलावा एनआरसी पर भी चर्चा हुई। मुख्यमंत्री व शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर मुलाकात की। इस दौरान उनके बेटे आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे। आदित्य सरकार में मंत्री भी हैं।

उद्धव और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुलाकात कि जानकारी शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) ने एक ट्वीट में दी थी। पिछले साल नवंबर में मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उद्धव ठाकरे की पहली दिल्ली यात्रा थी। जिसमें वह प्रधानमंत्री से मिले। शिवसेना ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है।

सोनिया गांधी से भी मिले उद्धव


प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से भी मिले। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता एल के आडवाणी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की। आपको बतादें भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने के बाद उद्धव ठाकरे की पीएम मोदी से यह दूसरी मुलाकात हुई। सीएम उद्धव ने पिछले साल 28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उन्हें सर्वसम्मति से तीन दलों के महाविकास अघाड़ी (Mahavikas Aghadi) का नेता चुना गया था। महाविकास अघाड़ी में शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी गठबंधन दल हैं।

महाराष्ट्र: उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, 1 मई से शुरू होगी NPR की प्रक्रिया

गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे के अगुवाई वाले दल शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नाता तोड़ कर वैचारिक रूप से अपने धुर विरोधी दल एनसीपी और कांग्रेस से गठबंधन कर लिया था। महाराष्ट्र में पिछले साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हुए थे लेकिन काफी उठापटक के बाद नवंबर में सरकार का गठन हुआ था।

Created On :   21 Feb 2020 4:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story