बाबा रामदेव ने लॉन्च किया स्वदेशी सिम कार्ड, 144 रुपए में डाटा, कॉलिंग और इंश्योरेंस

बाबा रामदेव ने लॉन्च किया स्वदेशी सिम कार्ड, 144 रुपए में डाटा, कॉलिंग और इंश्योरेंस

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-28 14:58 GMT
बाबा रामदेव ने लॉन्च किया स्वदेशी सिम कार्ड, 144 रुपए में डाटा, कॉलिंग और इंश्योरेंस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एफएमसीजी सेक्टर में ब्रांड बन चुकी बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने टेलीकॉम सेक्टर में अपने कदम रख दिए है। रविवार को बाबा रामदेव ने एक इवेंट में पतंजलि का सिम कार्ड लॉन्च किया। इसे "स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड" नाम दिया गया है। पतंजलि ने सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के साथ करार कर इसे लॉन्च किया है।

सस्ते डाटा के साथ इंश्योरेंस भी
पतंजलि के सिम में यूजर्स को 144 रुपए में रिचार्ज कराने पर 2GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इस सिम का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं को 2.5 लाख रुपये का मेडिकल इंश्योरेंस और 5 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस मिलेगा। हालांकि बीमा की ये राशि सिर्फ सड़क दुर्घटना में ही मिल सकेगी। शुरुआत में यह सिम सिर्फ पतंजलि के कर्मचारियों को दिया जाएगा। बाद में कंपनी इसे सभी के लिए पेश करेगी। खास बात यह है कि इस सिम के जरिए पतंजलि के प्रोडक्ट पर 10% का डिस्काउंट भी दिया जाएगा।

देश सेवा करना है लक्ष्य
सिम लॉन्चिंग के मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि बीएसएनएल का एक स्वदेशी नेटवर्क है। पतंजलि और बीएसएनएल का लक्ष्य देश की सेवा है। उन्होंने कहा कि कंपनी का लक्ष्य चैरिटी करना है। हमारा नेटवर्क न सिर्फ सस्ता डाटा और कॉल पैकेज देगा, बल्कि लोगों को हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस की सुविधा भी देगा। हालांकि बाबा रामदेव ने ये भी साफ किया कि इंश्योरेंस सिर्फ रोड एक्सीडेंट होने पर ही कवर किया जाएगा।

BSNL का बेस्ट प्लान
वहीं बीएसएनएल के चीफ जनरल मैनेजर सुनील गर्ग ने कहा कि पतंजलि का प्लान बीएसएनएल का बेस्ट प्लान है। उन्होंने कहा कि सिर्फ 144 रुपए के प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 2GB डाटा और 100 एसएमएस की सुविधा है। अभी ये सिम कार्ड सिर्फ पतंजलि के कर्मचारियों को दिए जा रहे है। अपना आईडी कार्ड दिखाकर पतंजलि के कर्मचारी इस सिम को ले सकते हैं।   

Similar News