बाराबंकी: पटरी से उतरी पटना-कोटा एक्सप्रेस, बाल-बाल बचे सैकड़ों यात्री

बाराबंकी: पटरी से उतरी पटना-कोटा एक्सप्रेस, बाल-बाल बचे सैकड़ों यात्री

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-13 03:15 GMT
बाराबंकी: पटरी से उतरी पटना-कोटा एक्सप्रेस, बाल-बाल बचे सैकड़ों यात्री

डिजिटल डेस्क,दरियाबाद। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया। बाराबंकी में दरियाबाद रेलवे स्टेशन से करीब 5 किलोमीटर पहले पटना-कोटा एक्सप्रेस (13237) अचानक पटरी से उतर गई। इस घटना में किसी प्रकार की बड़ी हानि नहीं हुई है। करीब आधा दर्ज यात्री मामूली रूप से घायल हुए हैं। 

 

चालक ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक

यह घटना शनिवार देर रात करीब साढ़े 11 बजे घटी, दरअसल, यहां रेलवे ट्रैक पर एक पेड़ गिरा पड़ा था, जिसे देखने के बाद पटना से आ रही पटना-कोटा एक्सप्रेस (13237) के चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए। जिससे ट्रेन पटरी से उतर गई और करीब 6 लोग घायल हो गए। ट्रेन का इंजन पटरी से उतरने के बाद लखनऊ-फैजाबाद रूट पूरी तरह से बंद हो गया।

 

 

एक्सिडेंड रिलीफ ट्रेन भेजी गई

घटना की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद बाराबंकी और लखनऊ के चारबाग स्टेशन से एक्सिडेंड रिलीफ ट्रेन को मौके पर भेजा गया। ट्रेन के पटरी से उतर जाने के कारण लोगों में दशहत का माहौल था। सभी यात्री ट्रेन से नीचे उतर गए थे। रेलवे प्रशासन, पुलिस और जिला प्रशासन मौके पर पहुंच यात्रियों की सुविधाओं के लिए हर सम्भव मदद करने का दावा किया।

 

 

इस हादसे के बाद उस रूट की ट्रेनों के आवागमन पर असर पड़ा, आगे और पीछे से आ रही ट्रेनों को जहां थीं वहीं पर रोक दिया गया। काफी देर रात तक रेलवे प्रशासन राहत बचाव कार्य ट्रेन की सहातया से रूट को क्लियर करने में लगा रहा। बताया जा रहा है कि दरियाबाद स्टेशन के पास आंधी के कारण एक शीशम का पेड़ अचानक इंजन पर आकर गिर गया था।

Similar News