अरुणाचल प्रदेश: चुनाव से पहले ही जीते बीजेपी उम्मीदवार केंटो जिनी

अरुणाचल प्रदेश: चुनाव से पहले ही जीते बीजेपी उम्मीदवार केंटो जिनी

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-26 10:14 GMT
अरुणाचल प्रदेश: चुनाव से पहले ही जीते बीजेपी उम्मीदवार केंटो जिनी

डिजिटल डेस्क, ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश में मतदान और मतगणना से पहले ही बीजेपी उम्मीदवार ने जीत हासिल कर ली है। पूर्वोत्तर राज्य अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव भी होने हैं। ऐसे तो चुनाव 11 अप्रैल को है, लेकिन बीजेपी ने अभी से ही एक विधानसभा सीट पर जीत हासिल कर ली है। अरुणाचल की आलो ईस्ट विधानसभा सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार केंटो जिनी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। 
 

 

दरअसल अरुणाचल प्रदेश में 11 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 25 मार्च थी। सोमवार को नामांकन के आखिरी दिन तक बीजेपी उम्मीदवार केंटो जिनी के सामने कोई उम्मीदवार ना होने पर उन्हें विजयी घोषित कर दिया गया। 

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने दी जानकारी
इसकी जानकारी अरुणाचल वेस्ट से सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने मंगलवार को दी। उन्होंने निर्विरोध निर्वाचित होने के लिए केंटो को बधाई दी। रिजिजू ने ट्वीट किया है, बीजेपी ने पहली जीत हासिल कर ली है। अरुणाचल प्रदेश की आलो ईस्ट विधानसभा से बीजेपी उम्मीदवार केंटो जिनी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। अरुणाचल प्रदेश और आलो ईस्ट के सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं को पहली जीत के लिए बधाई।

11 अप्रैल को होने हैं चुनाव
आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के साथ ही अरुणाचल प्रदेश की 60 विधानसभा सीटों पर 11 अप्रैल को मतदान होगा। प्रदेश की दो लोकसभा सीटों और 60 विधानसभा सीटों पर पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होगा। 23 मई को चुनाव के परिणाम आएंगे।

Tags:    

Similar News