राहुल गांधी के हिंदू आतंक वाले बयान पर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा

राहुल गांधी के हिंदू आतंक वाले बयान पर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-28 18:23 GMT
राहुल गांधी के हिंदू आतंक वाले बयान पर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को राहुल गांधी के एक बयान पर कांग्रेस को जमकर घेरा है। रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी के हिंदू आतंकवाद वाले बयान पर कांग्रेस से सफाई मांगी है। उन्होंने कहा, "विकीलिक्स ने खुलासा किया था कि राहुल गांधी ने अमेरिकी डिप्लोमैट से बातचीत के दौरान हिंदू आतंकवाद शब्द का उपयोग किया था। उन्होंने हिंदू आतंकवाद को लश्कर-ए-तैयबा से भी ज्यादा खतरनाक बताया था। कांग्रेस को यह जवाब देना चाहिए कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा। मैं इस मामले में राहुल गांधी से भी उनकी राय पूछना चाहूंगा।"

गौरतलब है कि विकीलिक्स ने दुनियाभर के कईं खुलासों के साथ भारत से जुड़े भी कईं खुलासे किए थे। इन्हीं में ही राहुल गांधी द्वारा हिंदू आतंकवाद को देश के लिए खतरा बताना भी एक खुलासा था। विकीलिक्स के इस खुलासे के बाद देशभर में बीजेपी ने राहुल गांधी के खिलाफ प्रदर्शन भी किए थे। बीजेपी राहुल गांधी के इसी बयान को गुजरात चुनाव में भी भुनाने की तैयारी कर रही है।

राहुल गांधी के इस बयान पर निशाना साधन के साथ ही रविशंकर ने पाटीदार आरक्षण पर भी कांग्रेस पर प्रहार किया। उन्होंने कहा, "पाटीदारों को आरक्षण के मामले में कांग्रेस गुमराह कर रही है, देश में 50 फीसद से अधिक आरक्षण नहीं हो सकता। कांग्रेस को पाटीदार युवाओं को बेवकूफ नहीं बनाना चाहिए।"

इसके साथ ही रविशंकर प्रसाद ने यह भी कहा कि राहुल ने इंडियन आर्मी की सर्जिकल स्ट्राइक पर भी सवाल उठाया था, उन्होंने सरकार पर "खून की सौदागरी" का आरोप लगाया था। उन्होंने यह भी कहा कि मोदी सरकार के नेतृत्व में इंडियन आर्मी मजबूत हुई है।

सरदार पटेल के मुद्दे पर भी रविशंकर ने कांग्रेस की खिंचाई की। उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने कभी भी सरदार पटेल का सम्मान नहीं किया, सरदार को भारत रत्न इंदिरा, राजीव सरकार में नहीं दिया गया। उन्हें प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव की सरकार ने भारत रत्न दिया। 

Similar News