हवाई फायर करने वाले बिहार के IPS की दिल्ली CBI में पोस्टिंग कैंसल

हवाई फायर करने वाले बिहार के IPS की दिल्ली CBI में पोस्टिंग कैंसल

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-05 03:02 GMT

डिजिटल डेस्क, कटिहार, बिहार।  हाल ही में बिहार सरकार ने बड़े पैमाने पर राज्य में आईएएस और आईपीएस अफसरों का तबादला किया था। जिसमें कटिहार के एसपी सिद्धार्थ मोहन जैन का नाम भी शामिल था। सिद्धार्थ मोहन जैन को प्रमोशन देकर केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली भेजा जा रहा था, जहां उन्हें सीबीआई में बतौर एसपी ज्वाइन करना था, लेकिन तबादले और प्रमोशन से बेहद उत्साहित एसपी सिद्धार्थ मोहन को सार्वजनिक कार्यक्रम में हवाई फायरिंग करना बेहद महंगा पड़ गया है। पूरा मामला सामने आने के बाद बिहार सरकार की ओर से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के रूप में दिल्ली ट्रांसफर किए जाने संबंधी आदेश को रद्द कर दिया गया है। बिहार सरकार ने सिद्धार्थ मोहन जैन की केंद्रीय प्रतिनियुक्ति को चार साल के लिए रोक दिया है। वहीं पुलिस मुख्यालय भी सिद्धार्थ मोहन के खिलाफ जांच कर रहा है। ये भी बात सामने आ रही है कि जरूरत पड़ी तो उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की जा सकती है।

 

ये है पूरा मामला

 

बिहार में नीतीश कुमार के सुशासन में कानून के रखवाले ही कानून की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं। घटना कटिहार की है जहां डीएम और एसपी के ट्रांसफर के बाद रखे गए विदाई समारोह में एसपी साहब ने जमकर कानून की धज्जियां उड़ाईं। यह घटना 1 मई को हुई थी जब जैन को उनके सहयोगियों ने विदाई दी थी।

 

विदाई समारोह के दौरान कलेक्टर और एसपी दोनों ने अपनी दोस्ती को याद करते हुए फिल्म शोले के गीत "ये... दोस्ती, हम नहीं तोड़ेंगे..." गाया । इस दौरान एसपी सिद्धार्थ मोहन जैन ने अचानक अपनी सर्विस रिवॉल्वर निकाली और हवाई फायर करने लगे। एसपी ने अपनी पिस्टल की पूरी मैगजीन ही खाली कर दी। ये पूरी घटना कैमरे पर पकड़ी गई थी जिसमें जैन को अपनी सर्विस रिवाल्वर के साथ हवा में गोलियां चला रहे थे। इस समारोह के दौरान एसपी ने अपनी पिस्टल से एक के बाद एक कई हवाई फायर किए और पूरी की पूरी मैगजीन ही खाली कर दी।  हैरानी की बात ये है कि जिस वक्त एसपी हवाई फायर कर रहे थे तब किसी भी जिम्मेदार ने उन्हें रोकने की कोशिश नहीं की।

 

एडीजीपी का भी आया था बयान 

 

 

कटिहार एसपी की ओर से विदाई समारोह में हवाई फायरिंग की घटना पर राज्य की पुलिस मुख्यालय ने कड़ा रुख अपनाया है। पुलिस मुख्यालय ने पूरे मामले का संज्ञान गंभीरता से लिया है। विदाई समारोह में एसपी के हवाई फायर करने के मामले में एडीजीपी एसके सिंघल का बयान भी आया था। सिंघल ने इसे अनुशासनहीनता माना और उनके खिलाफ जांच भी शुरू कर दी गई थी। सिंघल ने कहा कि ये अस्वीकार्य है। मामले की जांच की जाएगी, साथ ही सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

Similar News