CM पर्रिकर की एम्स में कैबिनेट बैठक, विभागों के बंटवारे समेत कई प्रस्तावों पर चर्चा

CM पर्रिकर की एम्स में कैबिनेट बैठक, विभागों के बंटवारे समेत कई प्रस्तावों पर चर्चा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-12 07:12 GMT
CM पर्रिकर की एम्स में कैबिनेट बैठक, विभागों के बंटवारे समेत कई प्रस्तावों पर चर्चा
हाईलाइट
  • 15 सिंतबर से एम्स इलाज करा रहे है पर्रिकर
  • गोवा सीएम मनोहर पर्रिकर ने एम्स में बुलाई कैबिनेट की बैठक
  • विभागीय बंटवारे समेत कई प्रस्तावों पर होगी चर्चा

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। पैंक्रियाटिक की बीमारी का एम्स में इलाज करा रहे गोवा सीएम मनोहर पर्रिकर आज कैबिनेट की बैठक लेंगे। गोवा सरकार के कार्यकाल में पहली बार ऐसा हो रहा है जब कैबिनेट के बैठक एम्स अस्पताल में ली जा रही है। दरअसल गोवा सीएम पर्रिकर 15 सितंबर से एम्स में भर्ती है। जहां डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट बैठक में मंत्रियों के साथ-साथ समर्थन देने वाली महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी (MGP) और गोवा फॉरवर्ड पार्टी (GFP) के सदस्यों से भी चर्चा करेंगे। इस दौरान विभागों के बंटवारे समेत अन्य प्रस्तावों पर भी चर्चा होगी। भाजपा सूत्रों ने बताया कि एमजीपी नेता और लोक निर्माण मंत्री सुदिन धवलीकर, जीपीएफ नेता और शहरी योजना मंत्री विजय सरदेसाई, राजस्व मंत्री रोहन खाउंटे, कला और संस्कृति मंत्री गोविंद गवडे को बैठक में बुलाया गया है। 

बता दें कि पर्रिकर की बीमारी को लेकर विपक्षी कांग्रेस ने गोवा सरकार की स्थिरता पर सवाल उठाया था। कांग्रेस के 15 विधायकों ने 19 सितंबर को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात कर फ्लोर टेस्ट की मांग की थी। इसी दिन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के नेताओं से मुलाकात भी की थी। उन्होंने कहा था कि पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और कैबिनेट में जल्द बदलाव हो सकता है। 

पर्रिकर के बीमार होने के बाद से गोवा राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है। ऐसा माना जा रहा था कि गोवा सरकार चलाने के लिए बीजेपी सरकार की सहयोगी पार्टी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के रामकृष्ण सुदीन धवलीकर को अस्थायी तौर पर सीएम का चार्ज दिया जा सकता है। पर्रिकर कैबिनेट में अभी सबसे वरिष्ठ मंत्री धवलीकर ही हैं। कुछ दिन पहले पर्रिकर ने बातचीत के लिए धवलीकर बुलाया था लेकिन लीडरशिप को लेकर कोई बात नहीं हुई। हालांकि इस संबंध में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है कि पर्रिकर की जगह बीजेपी किस को कार्यभार सौंपेंगी। 40 सदस्यों वाली गोवा विधानसभा में भाजपा के 14 विधायक हैं। MGP (3), GFP (3) और NCP (1) के समर्थन से भाजपा ने सरकार बनाई थी। कांग्रेस के 16 विधायक हैं।

Similar News