नीतीश ने दिखाए तेवर कहा- ''हमेशा केंद्र की हां में हां नहीं मिलाएंगे''

नीतीश ने दिखाए तेवर कहा- ''हमेशा केंद्र की हां में हां नहीं मिलाएंगे''

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-07 03:40 GMT
नीतीश ने दिखाए तेवर कहा- ''हमेशा केंद्र की हां में हां नहीं मिलाएंगे''

डिजिटल डेस्क,पटना। अभी तो दोस्ती की शुरूआत भी ढंग से नहीं हुई है ओर नीतीश कुमार ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। 27 जुलाई को नीतीश कुमार और मोदी एक बार फिर बिहार की सत्ता में साथ आ गए हैं। लेकिन नीतीश कुमार ने भारत सरकार के विधि एवं न्याय मंत्रालय और बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा आयोजित ""टेली लॉ: मेन स्ट्रीमिंग लिगल एड थ्रू कॉमन र्सिवस सेंटर"" कार्यक्रम में स्पीच देते हुए ये बात साफ कर दी है कि वो बिहार के विकास मुद्दे पर किसी भी तरह की कोई कमी बर्दाशत नहीं करेंगे। उन्होने यहां तक कह दिया कि वे हमेशा बीजेपी समर्थित केंद्र सरकार की हां में हां नहीं मिलाएंगे।

दरअसल नीतीश के इस तीखे बयान के पीछे न्यायिक क्षेत्र में केंद्र की तरफ से दी जाने वाली राशि का कम होना बताया जा रहा है। नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को बहुत खुशी थी कि हम साथ आ गए हैं, लेकिन एक साथ आने के बाद दिखना भी चाहिए ना कि हम साथ हैं। उन्होंने कहा कि रवि शंकर जी हमारे मित्र हैं। हमारा इतना बड़ा राज्य है और न्यायिक क्षेत्र में आप सिर्फ 50 से 60 करोड़ रुपए ही दे रहे हैं।

उन्होंने इस मामले में अपना स्टैंड साफ रखा है कि इतनी कम राशि से सम्बन्धित क्षेत्र में भला नहीं होगा। देना है तो उदारता पूर्वक दीजिए। बिहार में कुल 38 जिले और 101 अनुमंडल और आप कह रहे हैं कि बिहार में अधिनस्थ अदालतों को सुदृढ बनाने के लिए सिर्फ 50, 60 या 70 करोड़ रुपए  दिए जाएंगे। 

 

 

Similar News