CoronaVirus: जापान से 119 और वुहान से 76 भारतीय लाए गए दिल्ली

CoronaVirus: जापान से 119 और वुहान से 76 भारतीय लाए गए दिल्ली

Bhaskar Hindi
Update: 2020-02-27 03:13 GMT
CoronaVirus: जापान से 119 और वुहान से 76 भारतीय लाए गए दिल्ली
हाईलाइट
  • कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से यह क्रूज शिप 5 फरवरी से जापान के तट पर खड़ा है
  • जापान तट पर खड़े क्रूज शिप डायमंड प्रिंसेज में फंसे 119 भारतीयों को एयरलिफ्ट किया गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान के तट पर डायमंड प्रिंसेज क्रूज जहाज पर फंसे 119 भारतीय और पांच विदेशी नागरिकों को लेकर एयर इंडिया का एक विमान गुरुवार सुबह दिल्ली पहुंच गया है। वहीं चीन के वुहान में फंसे 76 भारतीयों और 7 देशों के 36 नागरिकों को लेकर भारतीय वायुसेना का विमान नई दिल्ली पहुंचा। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

एस जयशंकर ने ट्वीट कर कहा, एयर इंडिया का विमान कोरोनावायरस के कारण जापान के डायमंड प्रिंसेज क्रूज पर फंसे 119 भारतीयों और श्रीलंका, नेपाल, दक्षिण अफ्रीका और पेरू के पांच विदेशी नागरिकों को लेकर टोक्यो से चला विमान दिल्ली में लैंड हुआ है। जापानी प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई गईं सुविधाओं के लिए आभार। एयर इंडिया को एक बार फिर धन्यवाद।

इन लोगों को आईटीबीपी के एक पृथक स्थान पर ले जाया गया है, जहां इन लोगों को 14 दिनों तक रखा जाएगा। बता दें कि, डायमंड प्रिंसेज को तीन फरवरी को योकोहामा पोर्ट पर अलग कर दिया गया था जब हांगकांग में उतरा एक यात्री 25 जनवरी को कोरोनावायरस जांच में पॉजिटिव पाया गया था। विमान में सवार कुल 138 भारतीय नागरिकों में से 16 कोरोनावायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए थे।

वुहान से वापस लौटे नागरिकों को लेकर विदेश मंत्री ने ट्वीट कर बताया, गुरुवार सुबह भारतीय वायुसेना का विमान 76 भारतीयों और सात देशों के करीब 36 नागरिकों को लेकर लौटा। भारतीयों के अलावा, बांग्लादेश, म्यांमार, मालदीव, चीन, साउथ अफ्रीका, अमेरिका और मेडागास्कर के करीब 36 नागरिकों को वुहान से निकाला गया है।

गौरतलब है कि, दुनिया भर में 37 देशों के करीब 80,000 लोग कोरोनावायरस की चपेट में हैं, जबकि 2600 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Tags:    

Similar News