कोविड-19: अब विदेशी चंदा भी स्वीकार करेगी पीएम केयर्स फंड!

कोविड-19: अब विदेशी चंदा भी स्वीकार करेगी पीएम केयर्स फंड!

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-02 03:11 GMT
कोविड-19: अब विदेशी चंदा भी स्वीकार करेगी पीएम केयर्स फंड!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नोवल कोरोनावायरस को लेकर देश में कई लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद लोगों ने पीएम केयर्स में योगदान दिया है, ताकि कोविड-19 (COVID-19) के खिलाफ जंग में ताकत मिले। इस बीच सूत्रों के अनुसार सरकार ने पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) में विदेशी चंदा भी स्वीकार करने का फैसला लिया है। 

हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के राजदूतों और उच्चायुक्तों से नोवल कोरोनावायरस को लेकर वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की थी। इस दौरान उन्होंने लॉकडाउन और दूसरी जानकारियों से अवगत कराया था। मोदी ने राजदूतों और उच्चायुक्तों से कहा था कि वे जिस देश में हैं, वहां वायरस से लड़ने के लिए किस तरह के कदम उठाए जा रहे हैं। इसकी जानकारी दें। 

नोवल कोरोनावायरस से पंजाब में पद्मश्री निर्मल सिंह खालसा की मौत

भारतीय पोटाश ने दिए 11 करोड़ रुपए
राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम और भारतीय पोटाश लिमिटेड ने पीएम केयर्स फंड में संयुक्त रूप से 11 करोड़ रुपए का योगदान दिया। एनसीडीसी के प्रबंध निदेशक संदीप नायक ने राशि का चेक केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को सौंपा। इससके पहले नेशनल एग्रीकल्चरल को-ऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पीएम केयर्स फंड में पांच करोड़ रुपए का योगदान दिया था। 

Tags:    

Similar News