दैनिक भास्कर के समूह संपादक कल्पेश याग्निक का हार्ट अटैक से निधन

दैनिक भास्कर के समूह संपादक कल्पेश याग्निक का हार्ट अटैक से निधन

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-13 05:06 GMT
दैनिक भास्कर के समूह संपादक कल्पेश याग्निक का हार्ट अटैक से निधन
हाईलाइट
  • 1998 से दैनिक भास्कर समूह से जुड़े थे कल्पेश याग्निक
  • दफ्तर में काम के दौरान आया था हार्ट अटैक
  • दैनिक भास्कर के समूह संपादक कल्पेश याग्निक का निधन


डिजिटल डेस्क, इंदौर। दैनिक भास्कर के समूह संपादक कल्पेश याग्निक का गुरूवार देर रात 2 बजे निधन हो गया। कल्पेश याग्निक को रात करीब 10 बजे दफ्तर में काम के दौरान दिल का दौड़ा पड़ा, जिसके बाद उन्हें इंदौर के बॉम्बे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। करीब साढ़े तीन घंटे डॉक्टरों की टीम ने उनका इलाज किया, लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका। । शुक्रवार को इंदौर में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

 

जानकारी के मुताबिक कल्पेश याग्निक रोज की तरह अपने दफ्तर में काम कर रहे थे। काम के दौरान 10 बजे के करीब उन्हें हार्ट अटैक आया। जिसके बाद उन्हें तुंरत अस्पताल ले जाया गया। जहां रात 2 बजे डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों की टीम का कहना है कि कल्पेश याग्निक को इलाज के दौरान दूसरा अटैक आया। लगातार दो अटैक आने से उनके बच पाने की संभावना कम थी। उनकी अंतिम यात्रा शुक्रवार सुबह 11 बजे इंदौर में साकेत नगर स्थित उनके निवास से तिलक नगर मुक्तिधाम पहुंची। जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया।  

 

 

21 जून 1963 को जन्मे कल्पेश 1998 से दैनिक भास्कर समूह से जुड़े थे। 55 वर्षीय याग्निक प्रखर वक्ता और देश के विख्यात पत्रकार थे। वे पैनी लेखनी के लिए जाने जाते थे। देश और समाज में चल रहे संवेदनशील मुद्दों पर बेबाक और निष्पक्ष लिखते थे। हर शनिवार दैनिक भास्कर के अंक में प्रकाशित होने वाला उनका कॉलम ‘असंभव के विरुद्ध’ देशभर में चर्चित था।

 


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया- "दैनिक भास्कर के समूह संपादक कल्पेश याग्निक जी के निधन की दुःखद सूचना प्राप्त हुई। कल्पेश जी ने पत्रकारिता के क्षेत्र में उच्च आदर्श स्थापित किए, उनका निधन एक अपूरणीय क्षति है। मैं उनके शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं वक्त करता हूं।" राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा, “कल्पेश याग्निक की आसमयिक मृत्यु से दुख पहुंचा। उनके परिवार और दोस्तों के लिए मेरी हार्दिक संवेदना।"

 

 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि बेबाक लेखन के पर्याय वरिष्ठ पत्रकार कल्पेश याग्निक को श्रद्धांजलि। राष्ट्रभक्ति के दृढ़ संकल्प से सिंचित प्रखर विचारों से आप हमारे ह्रदय में अमर रहेंगे। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति और परिजनों को पीड़ा की इस घड़ी में संबल प्रदान करें।

 

 

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा है कि दैनिक भास्कर ग्रूप के समूह संपादक कल्पेश याज्ञनिक जी के दुखद निधन की खबर स्तब्ध करने वाली है। उनकी बेबाकी, निष्पक्षता से भरी खबरें हम सभी के लिये प्रेरणादायक होती थी। उनका निधन पत्रकारिता क्षेत्र की एक बड़ी क्षति है। विनम्र श्रद्धांजलि

 

 

 

Similar News