दाऊद और छोटा शकील की दोस्ती में पड़ी दरार, शकील की मौत का दावा

दाऊद और छोटा शकील की दोस्ती में पड़ी दरार, शकील की मौत का दावा

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-15 03:12 GMT
दाऊद और छोटा शकील की दोस्ती में पड़ी दरार, शकील की मौत का दावा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 1993 के मुंबई बम ब्लास्ट के बाद दाऊद इब्राहिम अपने परिवार समेत पाकिस्तान के शहर कराची में शिफ्ट हो गया। उस समय दाऊद के साथ उसका खास साथी छोटा शकील भी पाकिस्तान शिफ्ट हो गया था। मुंबई क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया है कि छोटा शकील इन दिनों पाकिस्तान में नहीं है। बताया जा रहा है की दाऊद की डी कंपनी में पड़ी फूट पड़ चुकी है। अधिकारी के अनुसार, उन्हें पता चला है कि शकील तीन महीने पहले वहां आखिरी बार देखा गया था। हालांकि वह इस समय किस देश में रह रहा है, इस बारे में किसी को नहीं पता है।

 

 

दाऊद से अलग होना पड़ सकता है भारी

 

भारतीय खुफिया एजेंसियां छोटा शकील का पता करने की कोशिश में जुटी है। अधिकारी का कहना है कि शकील ने दाऊद से अलगाव की वजह से पाकिस्तान छोड़ा है। उसका एक करीबी रिश्तेदार अमेरिका में भी रहता है। दो साल पहले वह उस रिश्तेदार से मिलने वहां गया था, वहीं कुछ दिन ऑस्ट्रेलिया में भी ठहरा था। हालांकि छोटा शकील ने पिछले दो दिनों में कुछ टीवी चैनलों से इंटरव्यू में दाऊद से अलगाव की खबरों का खंडन किया है। मुंबई पुलिस से जुड़े अधिकारी का कहना है कि दाऊद से अलगाव होना खुद शकील के लिए भारी पड़ सकता है, इसलिए ऐसा बोलना उसकी मजबूरी है। 

 

 

 

अनीस और शकील के गुर्गों में हुआ झगड़ा 

बताया जा रहा है कि डी गैंग में अनीस के हस्तक्षेप की वजह से शकील दाऊद से नाराज चल रहा है। खबरें थी कि दाऊद अपना अवैध कारोबार धीरे-धीरे अनीस के हाथों देने की तैयारी में है। करीब एक पखवाड़े पहले दक्षिण मुंबई में शकील के एक रिश्तेदार और अनीस के एक करीबी गुर्गे के बीच झगड़ा होने की खबर है। हालांकि इस मामले में मुंबई पुलिस के पास कोई शिकायत नहीं पहुंची है। जानकारी के अनुसार, ये दोनों लोग करीब डेढ़ दशक पहले दुबई से मुंबई डिपोर्ट हुए थे।

 

 

 

सोशल मीडिया पर शकील की मौत का दावा


वही एक सीनियर आईपीएस अधिकारी का यह भी कहना है कि "शकील और अनीस के बीच अलगाव या झगड़ा कोई नई बात  नहीं है। दाऊद इब्राहिम हमेशा से ही दोनों को संभाले रहा है। बता दें कि इकबाल कासकर की गिरफ्तारी के बाद अनीस की तुलना में शकील के फोन कॉल्स मुंबई में बहुत कम हुए हैं। इंटेलिजेंस ब्यूरो के सूत्रों के अनुसार, दाऊद और शकील के बीच हुए अलगाव से पाकिस्तान में भी सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हो गईं हैं।

 

शकील की उम्र इस वक्त 50 के आसपास की होगी। दाऊद के सबसे खास और करीबी लोगों में से एक शकील पिछले 3 दशक से उसके साथ ही है। वहीं सोशल मीडिया पर दावा भी किया जा रहा है कि दाऊद इब्राहिम के सबसे खास साथी छोटा शकील की मौत हो गई है। पाकिस्तान के कराची में उसकी हत्या कर दी गई है। 

Similar News