विजय दिवस: कारगिल युद्ध के 21 साल पूरे, वॉर मेमोरियल पहुंचे राजनाथ सिंह, शहीदों को किया याद

विजय दिवस: कारगिल युद्ध के 21 साल पूरे, वॉर मेमोरियल पहुंचे राजनाथ सिंह, शहीदों को किया याद

Bhaskar Hindi
Update: 2020-07-26 02:51 GMT
हाईलाइट
  • कारगिल युद्ध के 21 साल पूरे
  • कारगिल युद्ध के 21 साल पूरे होने पर वॉर मेमोरियल पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह
  • शहीदों को किया याद
  • केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक और तीनों सेना प्रमुखों ने कारगिल विजय दिवस पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कारगिल विजय दिवस के 21 साल पूरे हो चुके हैं। इस अवसर पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कारगिल युद्ध में अदम्य साहस दिखाने वाले भारतीय सेना के वीर जवानों और शहीदों को नमन किया। आज रक्षा मंत्री, सीडीएस और तीनों सेना के प्रमुख दिल्ली के नेशनल वॉर मेमोरियल में श्रद्धांजलि पहुंचे। इस दौरान रक्षा मंत्री ने कहा, कारगिल विजय दिवस पर मैं समस्त देश​वासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। कारगिल की ​विजय दिलाने वाले सेना के जवानों की शहादत सदैव हमारे लिए प्रेरणा के स्त्रोत के रूप में काम करेगी। 

 

 

 

 

 

इस अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, "कारगिल विजय की 21 वीं वर्षगांठ पर मैं भारतीय सशस्त्र बलों के उन बहादुर सैनिकों को सलाम करना चाहता हूं जिन्होंने हाल के इतिहास में दुनिया की सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में दुश्मन का मुकाबला किया"

 
राजनाथ सिंह ने अगले ट्वीट में कहा, "मैं उन लोगों का भी आभारी हूं जो युद्ध में अक्षम होने के बावजूद अपने तरीके से देश की सेवा करते रहे और अनुकरण के योग्य उदाहरण स्थापित किए"

 

कारगिल के वीर जवानों को याद करते हुए देश के गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा, "करगिल विजय दिवस भारत के स्वाभिमान, अद्भुत पराक्रम और दृढ़ नेतृत्व का प्रतीक है। मैं उन शूरवीरों को नमन करता हूँ, जिन्होंने अपने अदम्य साहस से करगिल की दुर्गम पहाड़ियों से दुश्मन को खदेड़ कर वहाँ पुनः तिरंगा लहराया। मातृभूमि की रक्षा के लिए समर्पित भारत के वीरों पर देश को गर्व है"

कारगिल युद्ध के वीर जवानों को भारतीय सेना ने याद करते हुए एक वीडियो शेयर कर सम्मान दिया

 

Tags:    

Similar News