दिल्ली : चारों ने एक रात में 3 एटीएम पर किया हाथ साफ, लाखों रुपये गायब

दिल्ली : चारों ने एक रात में 3 एटीएम पर किया हाथ साफ, लाखों रुपये गायब

IANS News
Update: 2020-03-05 14:00 GMT
दिल्ली : चारों ने एक रात में 3 एटीएम पर किया हाथ साफ, लाखों रुपये गायब
हाईलाइट
  • दिल्ली : चारों ने एक रात में 3 एटीएम पर किया हाथ साफ
  • लाखों रुपये गायब

नई दिल्ली, 5 मार्च (आईएएनएस)। दक्षिण-पूर्वी दिल्ली जिले में 4 और 5 मार्च की पूरी दरम्यानी रात चोर एटीएम पर ताकत और हाथ की सफाई दिखाते रहे। चोरों ने तीन एटीएम को उखाड़ भी लिया। बताया गया है कि इनमें से एक एटीएम में करीब 8 लाख रुपये थे।

गुरुवार को यह जानकारी जिला पुलिस उपायुक्त आर.पी. मीणा ने आईएएनएस को दी। उन्होंने कहा, इन घटनाओं के बाबत जामिया नगर, जैतपुर और पुल प्रहलादपुर थानों में अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं। कुछ सीसीटीवी फुटेज हाथ लगे हैं। इन फुटेज से भी चोरों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

जिला पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, एटीएम लूटने की एक घटना पुल प्रहलादपुर में घटी। यहां चोरों लुटेरों ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के जीबी ब्लॉक में निगम के टोल टैक्स बूथ के पास शटर तोड़कर एटीएम हथियाने की कोशिश की। यहां कोई सुरक्षाकर्मी नहीं था। यहां लुटेरे जीप में सवार होकर पहुंचे थे। उन्होंने एटीएम चोरी कर ली। चोरों ने वहां लगे सीसीटीवी कैमरों पर स्प्रे छिड़क दिया था, ताकि घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड न हो जाए।

उन्होंने बताया कि इस मशीन में कितना कैश बचा था, इस बारे में बैंक अभी तक पुलिस को कोई जानकारी नहीं दे सका है।

इसी तरह जैतपुर थाना क्षेत्र में भी चोरों ने एटीएम पर हाथ साफ कर दिया। यहां हर्ष विहार टंकी रोड पर एफ ब्लॉक में स्थित आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम को लुटेरों ने निशाना बनाया। डीसीपी आर.पी. मीणा के अनुसार, यहां से चुराई गई एटीएम में 7 लाख 91 हजार और 600 यानी करीब आठ लाख रुपये थे।

थाना जामिया नगर में हुई घटना में एटीएम को लुटने से बचा लिया गया। यहां लुटेरों ने ओखला विहार जामिया के सी ब्लॉक में स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम पर हाथ डाला। चोरों को देखकर यहां मौजूद कुछ लोगों ने शोर मचा दिया, चोर भाग गए। यहां भी कोई सुरक्षा गार्ड नहीं था।

पुलिस के मुताबिक, चोरों ने इसके बाद पास ही स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम की सुरक्षा के लिए मौजूद सीसीटीवी कैमरों पर काले रंग का स्प्रे कर दिया, ताकि वे एसबीआई की एटीएम मशीन चुराते वक्त एचडीएफसी बैंक की एटीएम मशीन की निगरानी के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरों में कैद न हो सकें।

Tags:    

Similar News