कार्ति के ठिकानों पर ED का छापा, चिदंबरम ने बताया-कॉमेडी ऑफ एरर

कार्ति के ठिकानों पर ED का छापा, चिदंबरम ने बताया-कॉमेडी ऑफ एरर

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-13 05:05 GMT
कार्ति के ठिकानों पर ED का छापा, चिदंबरम ने बताया-कॉमेडी ऑफ एरर

डिजिटल डेस्क,दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज तड़के पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है। ईडी ने कार्रवाई INX मीडिया केस में की है। टीम ने कार्रवाई शनिवार सुबह दिल्ली चेन्नई स्थित पांच ठिकानों पर एक साथ की। इनमें दिल्ली के एक और चेन्नई के चार ठिकानों पर कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि जिस वक्त कार्रवाई को अंजाम देने के लिए टीम पहुंची चिंदबरम के बेटे कार्ति चेन्नई स्थित अपने घर पर मौजूद नहीं थे। 

कार्रवाई के बाद पी चिदंबरम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि ईडी की ये कार्रवाई किसी साजिश के तहत की गई है। चिदंबरम ने कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग के तहत ईडी की जांच का कोई मतलब नहीं बनता है, लेकिन फिर भी छापेमारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि घर के किचन, ड्राइंग रूम और बाकी जगहों को तलाशा गया, लेकिन ईडी को कुछ नहीं मिला।जोरबाग में स्थित बंगला कार्ति का नहीं बल्कि मेरा है। चिदंबरम ने इस छापेमारी को कॉमेडी ऑफ एरर है।

बता दें कि सितंबर 2017 में ईडी ने कार्ति चिदंबरम की दिल्ली और चेन्नई में कई संपत्तियां जब्त की थी। जांच में ED को पता चला कि INX मीडिया के फंड को FIPB के जरिए मंजूरी दी गई थी। उस वक्त पी. चिदंबरम विभाग के मंत्री थे। बता दें कि इस मामले में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें इंद्राणी मुखर्जी, पीटर मुखर्जी और कार्ति चिदंबरम का नाम शामिल है। कार्ति चिदंबरम को 11 जनवरी को 2जी घोटाले से जुड़े INX मीडिया डील मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार झेलनी पड़ी थी। सीबीआई INX मीडिया डील में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की भूमिका की भी जांच कर रही है। 2006 में मलेशियाई कंपनी मैक्सिस द्वारा एयरसेल में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के मामले में रजामंदी देने को लेकर चिदंबरम पर अनियमितताएं बरतने का आरोप है।

गुरूवार को जारी किया था समन

ईडी ने INX मीडिया को दी गई एफआईपीबी मंजूरी में कथित तौर पर अनियमितता से जुड़े मामले में वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे, कार्ती चिदंबरम के खिलाफ समन जारी किया था, लेकिन वो नहीं आए थे। सूत्रों के मुताबिक अब उन्हें 16 जनवरी को बुलाया है।

 

 

Similar News