यूक्रेन-रूस युद्ध के बाद भारतीय मूल के रूस व यूक्रेन में पढ़ रहे छात्रों के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर एक मात्र सहारा

नई दिल्ली यूक्रेन-रूस युद्ध के बाद भारतीय मूल के रूस व यूक्रेन में पढ़ रहे छात्रों के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर एक मात्र सहारा

IANS News
Update: 2022-08-13 12:30 GMT
हाईलाइट
  • भारत सरकार यूक्रेन सरकार के संपर्क में है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अब विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि भारत सरकार यूक्रेन सरकार के संपर्क में है और माना जा रहा है कि उनकी पढ़ाई ऑनलाइन शुरू हो जाएगी। विदेश मंत्री ने कहा, हम यूक्रेन की सरकार के साथ बातचीत कर रहे हैं। रूस यूक्रेन युद्ध के कारण भारतीय छात्रों की पढ़ाई ठप हो गई है। युद्ध के बाद उन्हें अपनी पढ़ाई छोड़कर घर लौटना पड़ा। छह महीने बीत जाने के बाद भी उनकी वापसी के कोई संकेत नहीं हैं।

अब विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि भारत सरकार यूक्रेन सरकार के संपर्क में है और माना जा रहा है कि उनकी पढ़ाई ऑनलाइन शुरू हो जाएगी। विदेश मंत्री ने कहा, हम यूक्रेन सरकार के साथ बातचीत कर रहे हैं। मैंने यूक्रेन के विदेश मंत्री से बात की है और उन्हें स्थिति से अवगत कराया है। वे ऑनलाइन कोर्स करा रहे हैं। हम यह भी देख रहे हैं कि क्या कोई अन्य विकल्प खुलता है। स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्रालय मामले की जांचकर रहा है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News