गौरक्षकों की गुंडागर्दी : गौमांस के शक में कर डाली ऑटो ड्राइवर की पिटाई

गौरक्षकों की गुंडागर्दी : गौमांस के शक में कर डाली ऑटो ड्राइवर की पिटाई

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-14 09:42 GMT
गौरक्षकों की गुंडागर्दी : गौमांस के शक में कर डाली ऑटो ड्राइवर की पिटाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गौरक्षकों की गौरक्षा के नाम पर की जाने वाली गुंडागर्दी रुकने का नाम नहीं ले रही है। गौरतलब है कि शुक्रवार को फरीदाबाद में एक ऑटो ड्राइवर को गौमांस रखने के शक पर गौरक्षा के ठेकेदारों ने जमकर पीटा। इतना ही नहीं आरोपियों ने ऑटो चालक को भारत माता और हनुमान की जय बोलने के लिए कहा और न बोलने पर उसे पीट-पीट कर लहूलुहान कर दिया। जिसके बाद उसे हालात गंभीर होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मारपीट का वीडियो वायरल
वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि किस कदर एक युवक को पीटा जा रहा है और कैसे उसे भारत माता और हनुमान की जय बोलने के लिए कहा गया। पीड़ित की मानें तो वह अपने साथी की मीट की दुकान के लिए अपने ऑटो में मीट रखकर ले जा रहा था। इस दौरान उसका एक और साथी ऑटो में बैठा था लेकिन जैसे ही वह फरीदाबाद के बाजड़ी गांव के नजदीक पहुंचे तभी पीछे से आई एक कार में सवार कुछ युवकों ने उसके ऑटो को रुकवा लिया और किसी लड़के के बारे में पूछा। जब उसने कहा कि वो उन्हें नहीं जानता है तो आरोपियों ने उससे मारपीट शुरू कर दी। घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।   

आरोपियों ने ऑटो चालक को भारत माता और भगवान की जय बोलने के लिए कहा और न बोलने पर उसे पीट-पीट कर लहूलुहान कर दिया। इसी दौरान ऑटो चालक की मदद करने आए अन्य तीन लोगों को भी पीटा गया। पीड़ित का कहना है कि उसमें गाय का मीट निकला तो मुझे फांसी दे देना और अगर नहीं तो मुझे इंसाफ चाहिए।

पुलिस के सामने पिटाई का आरोप
पीड़ित का आरोप है कि पुलिसकर्मियों के सामने भी कथित गौ रक्षकों ने उन्हें पीटा, लेकिन पुलिसकर्मियों ने कुछ नहीं किया। 

ऑटो ड्राइवर और उसके साथी के खिलाफ ही केस दर्ज
पुलिस ने पांचों पीड़ितो के खिलाफ गौरक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस की प्राथमिकता पहले यह पता लगाने की है कि गाड़ी में गौ मांस था या नहीं। साथ ही पुलिस पीड़ितों की शिकायत का इंतजार कर रही है।

डीसीपी आस्था मोदी ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस मामले में गौ तस्करी का मामला दर्ज किया गया है। साथ ही मारपीट करने वालों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया जा रहा है।

Similar News