पीडीपी के पूर्व नेता ने कश्मीर में अपनी पार्टी लॉन्च की

पीडीपी के पूर्व नेता ने कश्मीर में अपनी पार्टी लॉन्च की

IANS News
Update: 2020-03-08 13:01 GMT
पीडीपी के पूर्व नेता ने कश्मीर में अपनी पार्टी लॉन्च की
हाईलाइट
  • पीडीपी के पूर्व नेता ने कश्मीर में अपनी पार्टी लॉन्च की

श्रीनगर, 8 मार्च (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर में पांच अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद, पहले बड़े राजनीतिक पहल के तहत पूर्व पीडीपी नेता और मंत्री अल्ताफ बुखारी ने रविवार को अपनी पार्टी को लांच किया।

रेसिडेंस रोड स्थित अपने आवास में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बुखारी ने कहा कि अपनी पार्टी को जम्मू एवं कश्मीर के विकास के एकमात्र उद्देश्य के साथ लॉन्च किया गया है।

इस लॉन्चिंग समारोह में कई अन्य पार्टियों खासकर के कांग्रेस और पीडीपी छोड़कर आए नेताओं जैसे उस्मान मजीद, दिलावर मीर, जावेद बेग, शोएब लोन, एजाज खान, रफी मीर, विक्रम मल्होत्रा और पूर्व मुख्य सचिव विजय बकाया और गुलाम हसन मीर मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि स्वशासन और स्वायत्त जैसे मुद्दे अपनी पार्टी के एजेंडे में नहीं है। हमारा एकमात्र उद्देश्य विकास और सच्चाई की राजनीति को आगे बढ़ना है।

बुखारी ने कहा कि अपनी पार्टी वंशवादी पार्टियों जैसे व्यवहार नहीं करेगी और इसके अध्यक्ष रोटेशनल आधार पर चुने जाएंगे।

उन्होंने कहा, मैंने अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद राजनीतिक माहौल की अनुपस्थिति की वजह से लोगों की समस्याओं को देखते हुए नई पार्टी के गठन का फैसला किया।

अनुच्छेद 370 पर पार्टी के पक्ष के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, अगर मैं अनुच्छेद 370 को हटाए जाने को स्वीकार नहीं करूंगा तो क्या यह निर्णय बदल जाएगा। हमें निश्चित ही सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का इंतजार करना चाहिए।

Tags:    

Similar News