गुजरात चुनाव : बीजेपी ने 'संकल्प पत्र' जारी कर किये ये बड़े वादे...

गुजरात चुनाव : बीजेपी ने 'संकल्प पत्र' जारी कर किये ये बड़े वादे...

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-08 12:27 GMT
गुजरात चुनाव : बीजेपी ने 'संकल्प पत्र' जारी कर किये ये बड़े वादे...

डिजीटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के एक दिन पहले बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। बता दें कि चुनाव के एक दिन पहले तक घोषणा पत्र जारी न करने पर सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी विपक्ष के निशाने पर थी। शुक्रवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली की उपस्थिति में यह "संकल्प पत्र" जारी किया गया। संकल्प पत्र में बीजेपी ने जनता से कईं बड़े वादे किए हैं। बीजेपी ने अपने "संकल्प पत्र" में गुजरात को एक रखने और सभी वर्गों को साथ लेकर चलने की बात कही है।

गुजरात चुनाव में अपने इस घोषणा पत्र को जारी करते हुए अरुण जेटली ने कहा कि हम गुजरात में मौजूदा विकास दर को जारी रखेंगे। उन्होंने बताया कि देश भर के सभी राज्यों में गुजरात की GDP सबसे अधिक रही है। जेटली ने कहा कि गुजरात की विकास दर पिछले 5 सालों में 10 फीसदी के करीब रही। 
 
बता दें कि कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी के सवाल खड़े करने के बाद बीजेपी द्वारा चुनाव के कुछ घंटों पहले घोषणापत्र जारी करना जल्दी में लिया फैसला माना जा रहा है। कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गाधी ने ट्विटर पर बीजेपी पर हमला बोलते हुए इसे "गुजरातियों का अपमान" बताया था। वहीं राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के सीनियर लीडर अहमद पटेल ने भी बीजेपी पर तंज कसा था।

 

अरुण जेटली ने कांग्रेस के आरक्षण को लेकर की गई घोषणा को भी असंवैधानिक करार दिया। जेटली ने संविधान का हवाला देते हुए कहा कि 50 प्रतिशत से ज्यादा आरक्षण नहीं दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गुजरात में ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही है। 

Similar News