आज हनीप्रीत को सिरसा ले जा सकती है पुलिस, सुरागों की तलाश तेज

आज हनीप्रीत को सिरसा ले जा सकती है पुलिस, सुरागों की तलाश तेज

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-12 03:28 GMT
आज हनीप्रीत को सिरसा ले जा सकती है पुलिस, सुरागों की तलाश तेज

डिजिटल डेस्क, पंचकूला। हरियाणा पुलिस आज हनीप्रीत को सिरसा लेकर जा सकती है। जेल में बंद डेरा प्रमुख राम रहीम की लाडली बेटी हनीप्रीत इंसां को पंचकूला में फैलाई हिंसा की जांच के सिलसिले में बुधवार को गुरसर मोडिया गांव ले कर गई थी, जो राम रहीम का पैतृक गांव है। यहां पुलिस ने हनीप्रीत से 3 घंटों तक पूछताछ की। इसके बाद उसे जांच के सिलसिले में श्रीगंगानगर और बठिंडा लेकर जाया गया। हालांकि हरियाणा पुलिस ने इस दौरान मीडिया से दूरी बनाकर रखी। आज पुलिस हनीप्रीत को सिरसा ले जा सकती है, जांच टीम हनीप्रीत के लैपटॉप और मोबाइल की तलाश में जुटी है, जिससे हरियाणा को आग के हवाले करने की प्लानिंग का पर्दाफाश हो सके। 

एसआईटी ने किया गोपनीय तरीके से काम
एसआईटी की टीम ने राम रहीम के पैतृक गांव में कई जगह छापेमारी की, ताकि हनीप्रीत से मिले हिंसा के सुरागों की कड़ियां जोड़ी जा सके। एसआईटी की ये कार्रवाई इतनी गोपनीय थी कि पुलिस वालों के अलावा मौके पर किसी को भी जाने की इजाजत नहीं मिली।

चेयरपर्सन विपासना इंसां से आज होगी पूछताछ
पंचकूला पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना इंसां को कल जांच में शामिल होने के लिए एक नोटिस जारी किया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि विपासना इंसां कल चिकित्सा कारणों का हवाला देते हुए पंचकूला पुलिस के समक्ष पेश नहीं हुई थी। पुलिस को विपासना से 25 अगस्त की हिंसा के सिलसिले में पूछताछ करनी थी। इस हिंसा में केवल पंचकूला में ही 35 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस को शक है कि इस मामले में विपासना भी जुड़ी हो सकती है। 

हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत को 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद पंचकूला कोर्ट ने हनीप्रीत को पहले 6 दिन की पुलिस रिमांड, उसके बाद 3 दिन की और अब रिमांड को बढ़ाकर 13 अक्टूबर कर दिया है। हिंसा के संबंध में राज्य पुलिस ने 43 लोगों की लिस्ट जारी की थी जिसमें हनीप्रीत शीर्ष पर है। 


 

Similar News