मुस्लिमों को धमकाकर वोट मांगने पर भड़के अब्दुल्ला, बोले- कितने पाकिस्तान बनवाएगी बीजेपी?

मुस्लिमों को धमकाकर वोट मांगने पर भड़के अब्दुल्ला, बोले- कितने पाकिस्तान बनवाएगी बीजेपी?

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-18 11:54 GMT
मुस्लिमों को धमकाकर वोट मांगने पर भड़के अब्दुल्ला, बोले- कितने पाकिस्तान बनवाएगी बीजेपी?

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। यूपी में भाजपा नेता द्वारा मुस्लिमों को डरा-धमकाकर वोट मांगने का कथित वीडियो सामने आने के बाद नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने एक बड़ा बयान दिया है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि किसी को जबरन डराकर आप वोट हासिल नहीं कर सकते, अगर आप ऐसा करना चाहते हैं तो याद रखें कि इन्हीं वजहों से एक पाकिस्तान बना था। उन्होंने कहा कि ऐसा करके बीजेपी और कितने पाकिस्तान बनवाना चाहती है? हिंदुस्तान के और कितने टुकड़े करना चाहती है?

गौरतलब है कि पिछले दिनों एक भाजपा नेता का कथित वीडियो सामने आया था। यह वीडियो उत्तर प्रदेश का बताया गया था। वीडियो में बीजेपी नेता आगामी निकाय चुनावों के लिए वोट मांग रहे थे। इसमें वे मुस्लिमों को धमकाते हुए नजर आए थे।

इस वीडियो पर कश्मीर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार को जमकर लताड़ा। उन्होंने कहा, "हिंदुस्तान तुम्हारे बाप का नहीं है। ये देश हिंदू, मुस्लिम, सिख ईसाई सभी का है। देश के नागरिकों को संवैधानिक अधिकार है कि वो किसे वोट दें। किसी को आप डरा नहीं सकते।"

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री रहे फारूक अब्दुल्ला ने इसके साथ ही एक बार फिर PoK को पाकिस्तान का हिस्सा बताया। उन्होंने कहा कि PoK पाक का हिस्सा है और रहेगा। उन्होंने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं। उनके पास भी परमाणु बम है। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान के साथ युद्ध होने पर सबसे ज्यादा नुकसान कश्मीर को झेलना है। उन्होंने कहा, "आप महलों में बैठे हैं। बॉर्डर पर रहने वाले गरीब लोगों के बारे में सोचिए, जिन पर रोजाना बम बरसाए जा रहे हैं।"

गौरतलब है कि फारूक अब्दुल्ला ने पिछले दिनों लगातार PoK को लेकर विवादित बयान दिए हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) पाकिस्तान का हिस्सा है और उसे पाकिस्तान से कोई छीन नहीं सकता। उन्होंने आगे कहा था कि कश्मीर का जो हिस्सा भारत के पास है, वह भारत का हिस्सा है। चाहे कितनी भी जंग क्यों न हो जाए, ये नहीं बदलने वाला है।

Similar News