दागा रॉकेट लॉन्चर, लश्कर के टाॅप कमांडर अबु दुजाना सहित 2 आतंकी ढेर

दागा रॉकेट लॉन्चर, लश्कर के टाॅप कमांडर अबु दुजाना सहित 2 आतंकी ढेर

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-01 02:18 GMT
दागा रॉकेट लॉन्चर, लश्कर के टाॅप कमांडर अबु दुजाना सहित 2 आतंकी ढेर

डिजिटल डेस्क, जम्मू।  कश्मीर घाटी के पुलवामा जिले में  सुरक्षाबलों के साथ हाकरीपोरा गांव में मुठभेड़ में लश्कर कमांडर अबु दुजाना मारा गया है। दुजाना के साथ आतंकी आरिफ ललहारी व एक अाैर आतंकी  भी मारा गया। अबु दुजाना लश्कर का टॉप कमांडर था। सुरक्षाबलों ने उस घर पर रॉकेट लॉन्चर दागा और आग लगा दी, जिसमें आतंकियों के छिपे होने की खबर थी। उस पर सुरक्षाबलों ने 10 लाख का इनाम घोषित कर रखा था।  पिछले कई महीनों से सुरक्षाबलों ने दुजाना को मारने के लिए कई ऑपरेशन चलाए थे। सेना व कश्मीर पुलिस ने उसके मारे जाने की पुष्टि कर दी है।

सेना का सर्चिंग अभियान लगातार जारी है। कश्मीर घाटी के पुलवामा जिले में सेना ने सुबह करीब 4.30 बजे से ही हाकरीपोरा गांव को घेर रखा था। हाकरीपोरा में सुरक्षाबलों ने लश्कर कमांडर अबु दुजाना और आरिफ नबी डार समेत तीन आतंकियों को घेर रखा था। घंटाें चली मुठभेड़ आखिरकार सेना को सफलता मिली।  सीआरपीएफ की 182 बटालियनए 183 बटालियन,55 राष्ट्रीय राइफल और एसओजी की टीम ने इलाके को घेरकर सर्च अभियान शुरू किया। इससे पहले सोमवार को कश्मीर के बोनिता सेक्टर में सुरक्षा बलों को नियंत्रण रेखा के पास एक आतंकवादी का शव मिला था।

तलाशी अभियान

घटनास्थल से एक राइफल भी बरामद हुई है। शनिवार रात तोरना पोस्ट पर नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध गतिविधि नजर आने पर सेना के जवानों ने गोलियां चलाईं। सोमवार को इलाके में तलाशी अभियान के दौरान आतंकी का शव बरामद हुआ। वहीं इससे एक दिन पहले ही पुलवामा में सेना को आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली, जिसके बाद दो आतंकियों को मार गिराया गया। बाद इसके विरोध में प्रदर्शन भी किया गया। जिसके बाद सेना को इंटरनेट भी बंद करना पड़ा था। 

Similar News