Bhaskar Hindi
Update: 2020-07-09 02:33 GMT
हाईलाइट
  • पीएम नरेंद्र मोदी समेत पार्टी के कई नेताओं ने जताया दुख
  • बीजेपी नेता वसीम बारी
  • उनके पिता और भाई की आतंकियों ने की हत्या

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में आतंकियों ने बुधवार देर शाम बीजेपी नेता वसीम बारी की गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकियों के हमले में वसीम के पिता और भाई की भी मौत हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी नेता वसीम की हत्या के बारे में फोन पर जानकारी ली। उन्होंने वसीम के परिवार के प्रति सांत्वना भी व्यक्त की है। केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने यह जानकारी दी।

जानकारी के मुताबिक, बीजेपी नेता वासीम बारी अपने पिता और भाई के साथ अपनी दुकान पर थे, तभी कुछ अज्ञात आतंकी वहां पहुंचे और उनपर गोलीबारी कर दी, जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में तीनों की मौत हो गई। परिवार को आठ सुरक्षाकर्मी मिले हुए हैं, लेकिन दुर्भाग्यवश घटना के समय वहां कोई भी उपस्थित नहीं था। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, घटना के जांच के आदेश दिए गए हैं और बीजेपी नेता की सुरक्षा में नियुक्त किए गए सभी आठ सुरक्षाकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा, हमने बांदीपोरा में शेख वसीम बारी, उनके पिता और भाई को खो दिया। ये पार्टी के लिए बड़ी क्षति है। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। मैं सुनिश्चित करता हूं कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

वरिष्ठ बीजेपी नेता राम माधव ने वसीम के परिवार के प्रति शोक संवेदना जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, युवा बीजेपी नेता वासीम बारी और उनके भाई की बांदीपोरा में हत्या से चकित और दुखी हूं। वरिष्ठ नेता बारी के पिता घायल हैं। सुरक्षा कमांडो के बाद भी यह घटना घटी। परिवार के प्रति शोक संवेदना।

बीजेपी नेता की हत्या के पीछे लश्कर का हाथ
बीजेपी नेता और उनके परिवार के सदस्यों की हत्या के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है। यह बात कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने गुरुवार को कही। आईजी ने कहा, सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि यह एक पूर्व नियोजित हमला है।

उन्होंने बताया, वसीम बारी बुधवार शाम एक रिश्तेदार से मिलने के बाद घर लौटे थे। उनके पीएसओ (व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी) उनके कमरे में गए और वह अपनी दुकान पर आ गए जहां उनके भाई और पिता मौजूद थे। एक आतंकवादी ने उन पर करीब से गोलीबारी की, तीनों को सिर में गोलियां लगीं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

आईजी ने कहा, घटना के लिए जिम्मेदार आतंकियों की पहचान कर ली गई है। यह लश्कर के दो आतंकवादियों का एक समूह है। उनमें से एक पाकिस्तानी आतंकवादी है और दूसरा स्थानीय व्यक्ति आबिद है। बहुत जल्द पुलिस, सीआरपीएफ और सेना इन आतंकवादियों को खत्म कर देगी।

Tags:    

Similar News