मुस्लिमों के बीच बोले कमल हासन - आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिंदू था

मुस्लिमों के बीच बोले कमल हासन - आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिंदू था

Bhaskar Hindi
Update: 2019-05-13 08:41 GMT
मुस्लिमों के बीच बोले कमल हासन - आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिंदू था

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। फिल्म अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन ने हिन्दू विरोधी बयान दिया है। हासन ने कहा, आजाद भारत का पहला आतंकवादी एक हिन्दू था। उसका नाम नाथूराम गोडसे था। भारत में यही से आतंक की शुरुआत हुई। तमिलनाडु के अरावकुरिचि में चुनाव अभियान के दौरान कमल हासन कहा, मैं इस जगह पर ये बात इसलिए नहीं कर रहा हूं कि ये मुस्लिम बाहुल्य है, बल्कि इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मेरे सामने गांधी की प्रतिमा है। उन्होंने कहा कि वह उसी हत्या का जवाब ढूंढने आए हैं।

हासन ने कहा, मैं एक ऐसा भारत चाहता हूं जहां सभी को बराबरी मिले। मैं एक अच्छा भारतीय हूं और मैं तो यही चाहता हूं। हासन इससे पहले नवंबर 2017 में भी हिंदू कट्टरवाद पर बयान देकर विवादों में आ चुके हैं। बता दें कि इस चुनाव में हिंदू आतंकवाद का मुद्दा अपने चरम पर है। जब भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से मालेगांव आतंकी ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को टिकट दिया, तो विपक्षी पार्टियों ने इस पर सवाल खड़े कर दिए।

विपक्ष के सवाल उठाने के बावजूद बीजेपी इस मुद्दे पर आक्रमक ही रही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत पूरी बीजेपी ने इस मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा और उनपर हिंदुओं को अपमानित करने का आरोप लगाया। हासन के बयान पर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तमिलसई सौंदरराजन ने ट्वीट कर कहा कि गांधी की हत्या और हिंदू आतंकवाद का मामला अभी उठाना निंदनीय है। तमिलनाडु के उपचुनाव से पहले अल्पसंख्यकों के वोट जुटाने के लिए यह बात उठाकर हासन आग से खेल रहे हैं। उन्होंने श्रीलंका के बम ब्लास्ट पर कोई विचार नहीं दिया। 

 

Tags:    

Similar News