कोविड-19: दिल्ली में 8 हॉटस्पॉट ओर बढ़े, एक ही परिवार के 26 लोग संक्रमित 

कोविड-19: दिल्ली में 8 हॉटस्पॉट ओर बढ़े, एक ही परिवार के 26 लोग संक्रमित 

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-18 22:25 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राधानी दिल्ली में कोरोना हॉटस्पॉट यानी कंटेनमेंट जोन की संख्या शनिवार को बढ़कर 76 हो गई है। शुक्रवार रात तक दिल्ली में कुल 68 हॉटस्पॉट थे। दिल्ली में सरकार ने जिन आठ नए हॉटस्पॉट की पहचान की है, उनमें इजरायल कैंप (रंगपुरी पहाड़ी), बुधनगर इंद्रपुरी, ई ए ब्लॉक इंद्रपुरी, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, ओबरॉय अपार्टमेंट, जी-वन सेकंड फ्लोर मानसरोवर गार्डन, शास्त्री पार्क, गौतमपुरी, बुलंद मस्जिद, शास्त्री पार्क आदि क्षेत्रों के कुछ इलाके शामिल हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, जिन इलाकों को हम हॉटस्पॉट मानकर सील कर रहे हैं, वहां बाहर से किसी व्यक्ति को अंदर नहीं जाने दिया जाता। इसी तरह अंदर रह रहे व्यक्ति भी बाहर नहीं आ सकते। यहां रह रहे लोगों तक जरूरत के सारे सामान यहां तैनात पुलिसकर्मी व अन्य कर्मचारियों द्वारा पहुंचाया जा रहा है।

सील किए गए इलाकों में अंदर ही अंदर मूवमेंट से बढ़ी चिंता
हालांकि सील किए गए इन इलाकों में अंदर ही अंदर लोगों की मूवमेंट पर मुख्यमंत्री ने अपनी चिंता जाहिर की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन इलाकों को सील किया गया है, वहां बाहर का कोई व्यक्ति नहीं आ रहा है और वहां से कोई व्यक्ति बाहर भी नहीं जा सकता, लेकिन यहां रहने वाले कुछ लोग अंदर ही अंदर अपनी गली, मोहल्लों में घूम रहे हैं या फिर एक-दूसरे के घर आते-जाते हैं, जिससे कोरोना फैलने का खतरा बढ़ जाता है।

जहांगीरपुरी में ही एक परिवार के 26 लोग कोरोना पॉजिटिव
शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने जिन आठ इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित किया था, उनमें जहांगीरपुरी के कुछ इलाके भी शामिल हैं। हालांकि अब जहांगीरपुरी में ही एक परिवार के सभी 26 लोग कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रारंभिक जांच में पता लगा है कि इस परिवार के कुछ लोग इलाके को सील किए जाने के बावजूद घरों से बाहर निकलते रहे और एक-दूसरे के घरों में भी गए, जिससे यह संक्रमण एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक पहुंच गया।

Tags:    

Similar News